शर्म छोडक़र कर्म करने से मिलेगी बेरोजगारी से मुक्ति

यूपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह का क्षत्रिय कल्याण सभा ने किया सम्मान
भिलाईनगर। उत्तर प्रदेश के कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि, क्षत्रियों को शर्म छोडक़र कर्म करना चाहिए कर्म करने से ही देश बेरोजगारों की समस्या से मुक्त कराया जा सकता है। उन्होंने कहा क्षत्रिय व ब्राम्हण समाज के द्वारा खेती किसानी का कार्य मजदूरों के भरोसे छोड़ दिया गया है इसी के चलते कृषि आय का बड़ा हिस्सा मजदूरी में चला जा रहा है। यह बातें सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सेक्टर 7 स्थित महाराणा प्रताप भवन परिसर के सभागार में उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि, उनका भिलाई आगमन खेल के कारण संभव हो पाया है उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को फिट इंडिया का मंत्र दिया है जिसे आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने चिन्ता जताई कि, ऐसे समय में जब देश में युवाओं की संख्या सर्वाधिक है फिटनेस में भारत की स्थिति निराशाजनक है। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि, ऑस्ट्रेलिया और चीन जैसे देशों में फिटनेस का औसत 80 प्रतिशत से अधिक है वहीं भारत में फिटनेस का औसत मात्र 30 प्रतिशत है इस स्थिति पर नियंत्रण पाना बेहद आवश्यक है। भिलाई में खेल गतिविधियों की जानकारी दिये जाने पर उन्होंन प्रसन्नता जाहिर की और इन गतिविधिेयों में क्षत्रिय समाज से अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने का आवहान किया।
सांसद ने समाज में व्याप्त कुछ कुरीतियों पर प्रहार करत हुए कहा कि, क्षत्रिय और ब्राम्हण जैसे अग्रणी समाज को मुस्लिमों से सीख लेने की जरूरत है किसी भी प्रकार का कर्म करने में शर्म करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि, खेती किसानी का काम केवल मजदूरों के भरोसे छोड़ देने से समाज कृषि के क्षेत्र में भी पिछड़ता जा रहा है। कृषि आय का एक बड़ा हिस्सा मजदूरी में चला जा रहा है। इसलिए शर्म को छोडक़र कर्म करने से देश में बेरोजगारी से मुक्ति मिलेगी। देश की मौजूदा हालत पर उन्होंने कहा कि, उनकी व्यक्तिगत मान्यता है कि, एनआरसी और सीएबी का विरोध केवल दो कानूनों का विरोध नहीं है बल्कि धारा 370, 35ए, तीन तलाक आदि लागू होने से वर्गविशेष के लोग आक्रोशित थे अभी इस आक्रोश को विपक्षी हवा देकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत भारत का निर्माण हो रहा है।
गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के कैसरगंज व गोण्डा से 6 बार के सांसद भारतीय कुश्ती महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह एक दिवसीय प्रवास पर भिलाई पहुँचे। भिलाई आगमन पर क्षत्रिय समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप भवन के प्रांगण में उनका शाल, श्रीफल और साफा पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर उन्होंने आदिशक्ति माँ जगदम्बा मंदिर, संकटमोचन दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर, प्रतोपश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की। महाराणा प्रताप भवन परिसर में सांसद बृजभूषण शरण सिंह का स्वागत करने वालों में अरविंद सिंह, संजय सिंह, दिवाकर सिंह, अम्बरीश कुमार सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिंह, मनहरण सिंह, दिनेश सिंह, सुरेश चंद, माधव सिंह, वाई.के.सिंह, हेमनारायण सिंह, प्रमोद सिंह, प्रेमसागर सिंह, जे.पी.सिंह, बृजकिशोर सिंह, गिरवर सिंह, अक्षयवर साही, अर्पित सिंह परिहार, सरोज सिंह, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, रविन्द्र सिंह, रविशंकर सिंह, विनोद सिंह, विजय सिंह, यशवंत सिंह, राघवेन्द्र सिंह, खुशी सिंह, राकेश सिंह, मनोज सिंह, पवहारी शरण सिंह, शंभु सिंह, सूर्यभान सिंह, बद्री सिंह, प्रमोद चंद, श्रीप्रकाश सिंह, मिथिलेश सिंह, मानवेन्द्र सिंह, सतपाल सिंह, कैलाश सिंह सहित भारी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *