सीएम योगी का बहनों के लिए एलान, रक्षाबंधन पर 18-19 अगस्त को शून्य रुपये का टिकट देकर यात्रा सुविधा मिलेगी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रक्षाबंधन पर राज्य की महिलाओं को फ्री बस सर्विस का तोहफा देते हैं। उन्होंने इस बार भी एलान किया है कि रक्षाबंधन के मौके पर 18 और 19 अगस्त तक महिलाएं बसों में फ्री यात्रा करेंगी। वह इस एलान का फायदा उठाकर अपने भाइयों को राखी बांधने बिना किराया दिए जा सकेंगी। परिवहन विभाग ने सीएम योगी के आदेशों को अमलीजामा पहनाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। अब रविवार रात 12 बजे से राज्य की महिलाओं को फ्री बस यात्रा का फायदा मिलेगा। महिलाओं को बस यात्रा के दौरान कंडेक्टर की तरफ से शून्य रुपये का टिकट मिलेगा।
 
महिलाएं फ्री में तय कर सकेंगी कितनी भी दूरी
परिवहन विभाग ने यह तय किया है कि यात्रा के दौरा्न महिलाओं को कोई समस्या ना हो, इसलिए उनको सीट की कमी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान महिलाओं डिपो से कितनी दूरी की यात्रा करें उनको कोई रुपया नहीं देना पड़ेगा। महिलाएं सीएम योगी के इस तोहफे का फायदा रविवार रात 12 बजे से मिलेगा।

पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के अभ्यर्थियों को भी फ्री बस का लाभ
सीएम योगी ने महिलाओं के अलावा पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के अभ्यर्थियों को भी फ्री बस की सुविधा का लाभ दिया है। अभ्यर्थियों को फ्री बस सेवा का लाभ लेने के लिए अपने पास एडमिट कार्ड रखना होगा। वह इसको कंडेक्टर को दिखा कर इसका लाभ ले सकते हैं। 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त तक परीक्षा का आयोजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *