AAP के गुजरात चीफ ने PM मोदी को कह डाला ‘नीच’, कर दी मणिशंकर अय्यर वाली गलती?

अहमदाबाद। गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख गोपाल इटालिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर पीएम मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं। इटालिया इसमें पीएम मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ बतात हुए सुनाई दे रहे हैं। हालांकि, हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इटालिया के इस वीडियो ने बीजेपी को आक्रोशित कर दिया और इसे बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी हो गई है। इससे पहले 2017 में गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को लेकर ऐसी ही टिप्पणी की थी, जिस पर काफी बवाल हुआ था और अय्यर को माफी मांगनी पड़ी थी।
बीजेपी नेताओं की ओर से शेयर किए जा रहे वीडियो में गोपाल कहते हैं, ”नीच किस्म का आदमी बड़ा प्रधान नरेंद्र मोदी, मैं इस बात की पुष्टि नहीं करता हूं, लेकिन आज यहां पर चुनाव चल रहा है। मुझे आप लोगों से जानना है कि क्या भूतकाल में कभी भी किसी बड़ा प्रधान ने ऐसा नौटंकी किया है, वोट देने जाने के लिए। यह नीच किस्म का आदमी यहां रोड शो कर रहा है और दिखा रहा है कि कैसे मैं पूरे देश को ‘सी’ बना रहा हूं, सी फॉर समझ लीजिएगा। मैं कैसे पूरे देश को सी बना रहा हूं। मैं बात कर रहा हूं डिजिटल इंडिया की और खुद दिल्ली से दौड़ा-दौड़ा यहां वोट देने आता हूं। देखिए मैं कैसे आप लोगों को ‘सी’ बनाता हूं। तो यह नीच किस्म का आदमी संदेश दे रहा है कि मैं पूरे देश को ‘सी’ बना रहा हूं।”
बीजेपी में आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”केजरीवाल के दाहिने हाथ और आप गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, केजरीवाल के स्तर तक गिरे, प्रधानमंत्री मोदी को “नीच” कहा। इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करना और गुजरात के गौरव और धरतीपुत्र को गाली देना हर उस गुजराती का अपमान है, जिसने 27 साल तक उन्हें और बीजेपी को वोट दिया है।”
यह साफ नहीं है कि यह वीडियो कब का है। आम आदमी पार्टी के संयुक्त महासचिव इसुदान गदवी ने इटालिया के विवादित वीडियो से पार्टी को दूर करते हुए कहा कि उन्होंने ‘आप’ में आने के बाद इस तरह का कोई बयान नहीं दिया जा रहा है। खुद इटालिया की ओर से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *