शेयर मार्केट में उछाल जानिए किसमें आई तेजी

आज शेयर मार्केट के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों का मिक्स्ड रिएक्शन है. वहीं सोमवार को अमेरिकी बाजार में मजबूती देखने को मिली है. जिसका असर भारतीय बाजार में भी दिख रहा है।
घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में मजबूती है. सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा मजबूत हुआ है, जबकि निफ्टी 17750 के पार निकल गया है. बैंक, आटो और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी खरीदारी है. निफ्टी पर आटो इंडेक्स 1 फीसदी मजबूत हुआ है. रियल्टी और एफएमसीजी इंडेक्स में भी करीब 1 फीसदी तेजी है. हालांकि मेटल इंडेक्स लाल निशान में हैं. आईटी और फार्मा इंडेक्स भी हरे निशान में हैं. फिलहाल सेंसेक्स में 335 अंकों की तेजी है और यह 59,797.71 के लेवल पर है. जबकि निफ्टी 77 अंक बए़कर 1775 के लेवल पर है. हैवीवेट शेयरों में खरीदारी है. सेंसेक्स 30 के 24 शेयर हरे निशान में हैं।
क्रूड ऑयल में गिरावट
घरेलू शेयर बाजार के लिए आज ग्लोबल संकेत मिले जुले नजर आ रहे हैं. आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्स्ड रिएक्शन है. वहीं सोमवार को अमेरिकी बाजारों में मजबूती देखने को मिली है. ब्रेंट क्रूड में आज फिर गिरावट देखने को मिली है. इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड 94 डॉलर प्रति बैरल पर है. वहीं अमेरिकी क्रूड 89 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.779 फीसदी के लेवल पर है।
LIC के शेयर में तेजी
LIC के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. आज शेयर 3 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 704 रुपये पर पहुंच गया. जबकि शुक्रवार को यह 682 रुपये पर बंद हुआ था. कंपनी के तिमाही नतीजे बेहद शानदार रहे हैं. जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 250 गुना से ज्यादा बढ़कर 682.9 करोड़ रुपये रहा है, जबकि पिछले साल की इसी अवधि के दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ महज 2.6 करोड़ रुपये था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *