कायस्थ युवक-युवती परिचय सम्मेलन में पत्रिका वैवाहिक विशेषांक का विमोचन

भिलाईनगर। चित्रांश चेतना मंच भिलाई-दुर्ग व राष्ट्रीय चित्रांश द्वारा कायस्थ युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ सहित महाराष्ट्र से आए विवाह योग्य करीब 80 युवक-युवतियों ने अपना परिचय दिया। आयोजन का यह दसवांँ वर्ष रहा। इस दौरान सामाजिक पत्रिका के वैवाहिक विशेषांक का विमोचन भी किया गया। अतिथियों ने सामाजिक एकता पर बल देते हुए ऐसे आयोजनों को सार्थक पहल बताया।
अग्रवाल समाज भवन, प्रियदर्शनी परिसर में आयोजित इस सम्मेलन में वरिष्ठ समाजसेवी नंदूलाल श्रीवास्तव, राधेश्याम श्रीवास्तव, एनकेे वर्मा, डॉ नलिनी श्रीवास्तव एवं संजीव सक्सेना बतौर अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद उक्त अतिथियों ने कहा कि, कायस्थ समाज प्रबुद्ध वर्ग में माना जाता है। परन्तु दहेज रूपी कलंक को दूर करने और युवाओं के स्वावलंबन की दिशा में हम अन्य समाज की अपेक्षा पीछे हैं। इस दिशा में हम सभी को काम करना होगा। आयोजन के दौरान मनोरंजन के लिए प्रशांत श्रीवास्तव सरगम म्यूजिकल ग्रुप द्वारा गीत संगीत कार्यक्रम भी रखा गया है। उनकी टीम ने गीतों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।
चेतना मंच के अध्यक्ष संजय खरे ने बताया कि, परिचय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के विभिन्न् जिले के अलावा नागपुर से भी युवा पहुंँचे थे। इनमें से अधिकांश युवाओं ने परिजनों के साथ मंच पर पहुंँचकर स्वयं ही अपना परिचय दिया। इनमें युवतियों की संख्या ज्यादा थी। समाज के द्वारा इन युवतियों को प्रोत्साहित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *