आज दोपहर बाद जारी होंगे 16,34,249 उम्मीदवारों के यूपीटीईटी एडमिट कार्ड

लखनऊ। 22 दिसंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2019 के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो एडमिट कार्ड दोपहर बाद ही जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। यूपीटीईटी-2019 के लिए कुल 16,34,249 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आपको बता दें कि अभी एडमिट कार्ड के लिए तकनीकी रूप से काम चल रहा है। जैसे ही यह पूरा होगा यह लिंक एक्टिव हो जाएगाष इस लिंक पर क्लिक करके आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो updeled.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। एनआईसी से मिले आंकड़ों के मुताबिक प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 10,68,912 और उच्च प्राथमिक स्तर में 5,65,337 अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है। 5,78,376 अभ्यर्थियों ने सिर्फ प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए आवेदन किया है जबकि 74,801 अभ्यर्थी उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी में शामिल होना चाहते हैं। 4,90,536 अभ्यर्थियों ने दोनों स्तर की परीक्षा के लिए फार्म भरा है।
आपको बता दें कि परीक्षा के समय अभ्यार्थियों को फोटो युक्त पहचान पत्र के साथ प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाण पत्र या किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना होगा। इसके बिना परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *