अवैध परिवहन करते 621 बोरी धान सहित ट्रक जब्त

कनकी पुलिस चेक पोस्ट पर जॉंच दल की बड़ी कार्यवाही
कोरबा। जिला प्रषासन के जॉंच दल द्वारा औरंगाबाद बिहार से अवैध धान का परिवहन करते हुए रायपुर ले जाते ट्रक को पुलिस चेक पोस्ट कनकी में पकड़ा गया है। जॉच दल द्वारा धान पकडऩे के बाद खाद्य विभाग के अधिकारियों ने धान सहित ट्रक की जब्ती बनाकर उसे उरगा थाने में पुलिस अभिरक्षा में खड़ा किया है। कलेक्टर किरण कौषल के निर्देष पर धान की अवैध खरीदी और परिवहन रोकने के लिये सख्त कदम उठाये जा रहे हैं। राजस्व, खाद्य और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को इस काम के लिये दल बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिले के आगमन-निकास वाली सडक़ों पर चेकपोस्ट लगाकर वाहनों को भी धान के अवैध परिवहन से रोका जा रहा है। यह कार्यवाही भी इसी तारतम्य में की गई है।
जिले के खाद्य अधिकारी आषीष चतुर्वेदी ने बताया कि 621 बोरी धान से भरा ट्रक क्र सीजी 12 0330 बिलासपुर की ओर जा रहा था, जिसे कोरबा-बिलासपुर मार्ग के कनकी चेक पोस्ट पर रोककर जॉंच करने पर अवैध धान परिवहन करते पकड़ा गया है। पूछताछ करने पर ट्रक चालक द्वारा संतोष जनक जवाब नही दे पाया न ही धान के परिवहन के कागजात प्रस्तुत कर पाया। खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा विधिवत जप्ती की कार्यवाही कर ट्रक को पुलिस अभिरक्षा में उरगा थाना को दिया गया है।
कोरबा जिले में धान खरीदी से पहले धान के अवैध भण्डारण पर जिला प्रषासन की कार्यवाही आज भी जारी रही। बड़े पैमाने पर आज जॉंच दलों ने सभी पॉंचों विकासखण्डों में संदिग्ध कोचियों और व्यापारियों के यहॉं धान के अवैध भण्डारण पर छापामार कार्यवाही की और आज 375 क्विंटल से अधिक धान जब्त किया। राज्य सरकार के 2500 रूपये प्रति क्विंटल मूल्य पर किसानों से धान खरीदने के संकल्प अनुसार अब तक जप्त किये गये धान की अनुमानित कीमत 9 लाख रूपये से अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *