बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक; घर के ऊपर से गुजरा अनजान विमान, सुरक्षित जगह पहुंचाए गए राष्ट्रपति

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली है। बाइडेन के समुद्र तट के पास स्थित घर के ऊपर एक छोटे निजी विमान ने उड़ान भरी। व्हाइट हाउस ने कहा है कि प्लेन गलती से प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में जा घुसा, जिससे राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने डेलावेयर के रेहोबोथ बीच पर हुई घटना के बारे में कहा, “राष्ट्रपति और प्रथम महिला सुरक्षित हैं और यह कोई हमला नहीं था।” अधिकारी ने कहा कि बाइडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन बाद में अपने आवास लौट आए। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सीक्रेट सर्विस ने कहा कि विमान गलती से एक सुरक्षित क्षेत्र में घुस गया और ऐसे में बचाव का कदम तुरंत उठाया गया।
पायलट ने गाइडलाइन को किया नजरअंदाज
सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने कहा कि पायलट उचित रेडियो चैनल पर नहीं था। साथ ही वह प्रकाशित उड़ान गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा था। यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस अब पायलट से पूछताछ करेगी।
दोपहर 12:45 बजे राष्ट्रपति के घर के ऊपर दिखा विमान
एक स्थानीय निवासी ने बताया कि उन्होंने दोपहर करीब 12:45 बजे राष्ट्रपति के घर के ऊपर से छोटे से सफेद विमान को उड़ते देखा। इसके तुरंत बाद दो लड़ाकू विमानों को शहर के ऊपर से उड़ान भरी। कुछ ही देर में बाइडेन का काफिला पास के एक फायर स्टेशन की ओर जाता नजर आया। यहां राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को एसयूवी से इमारत के अंदर ले जाया गया।
करीब 20 मिनट तक बंद रहा यातायात
वहीं, इस बीच सीक्रेट सर्विस ने इलाके को खाली करना शुरू कर दिया था। संभावित खतरे को देखते हुए रेहोबोथ एवेन्यू पर यातायात बंद कर दिया। करीब 20 मिनट बाद यातायात को फिर से शुरू किया गया, जिसके बाद राष्ट्रपति के काफिले ने फिर घर का रुख किया। दोनों लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *