ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने विवेक अग्निहोत्री का लेक्चर रद्द किया, बताया हिंदू फोबिया

बॉलिवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर चर्चा में आए डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री के एक इवेंट को ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी ने कैंसिल कर दिया है. इसके बाद नाराज विवेक ने ट्विटर पर सपोर्ट की अपील की. विवेक अग्निहोत्री ने यूनिवर्सिटी पर ‘हिंदूफोबिया’ फैलाने का आरोप लगाया है. फिल्म निर्माता ने एक वीडियो में कहा कि उन्हें यूके में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से 31 मई को एक भाषण देने के लिए बुलाया गया था. लेकिन, आखिरी समय में इसे कैंसिल कर दिया गया.
आखिरी समय में कैंसिल किया इवेंट
उन्होंने कहा, ईमेल पर दी गई जानकारी में सब कुछ तय था लेकिन, कुछ घंटे पहले ये कहा गया कि गलती से दो बुकिंग हो गई है इसलिए मैं होस्ट नहीं कर सकता. विवेक ने कहा कि मुझसे पूछे बिना उन्होंने 1 जुलाई की तारीख दे दी. क्योंकि उस दिन कोई छात्र नहीं होगा और कोई कार्यक्रम करने का मतलब नहीं है.
अपने ट्वीट में डायरेक्टर ने लिखा, ‘हिंदूफोबिक ऑक्सफर्ड यूनियन ने एक बार फिर हिंदू आवाज को दबा दिया. उन्होंने मेरा प्रोग्राम कैंसिल कर दिया. लेकिन, सच्चाई ये है कि उन्होंने हिंदुओं के नरसंहार को बताए जाने से कैंसल कर दिया जहां हिंदू स्टूडेंट अल्पसंख्यक हैं. इस यूनियन का चुना हुआ प्रसिडेंट एक पाकिस्तानी है. प्लीज मेरे वीडियो को शेयर करें और मुझे इस कठिन लड़ाई में सपोर्ट करें.’ डायरेक्टर ने कहा कि वो इसके खिलाफ एक केस फाइल करेंगे। सच्चाई पर फिल्म बनाना इस्लामोफोबिक नहीं
अग्निहोत्री ने कहा, वे मुझे इस्लामोफोबिक कहते हैं. मानो हजारों कश्मीरी हिंदुओं को मारना हिंदुत्व विरोधी नहीं था, लेकिन सच्चाई पर फिल्म बनाना इस्लामोफोबिक लगा. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में हिंदू अल्पसंख्यक हैं. यह अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न है।
मैं पीएम मोदी का समर्थन करता हूं
विवेक अग्निहोत्री ने अपने वीडियो में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी का एक किस्सा भी सुनाया. उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया था कि उनका पता अंतिम समय में रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है. यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कुछ पाकिस्तानी और कश्मीरी मुस्लिम छात्रों ने विरोध किया. ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं पीएम मोदी का समर्थन करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *