ट्विटर में 20 प्रतिशत स्पैम अकाउंट , डील आगे नहीं बढ़ाएंगे -एलन मस्क

वाशिंगटन। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का कहना है कि वह ट्विटर से डील को तब तक आगे नहीं बढ़ाएंगे जब तक कि कंपनी यह साबित नहीं कर देती कि उसके प्लेटफॉर्म पर 5 फीसदी से कम स्पैम अकाउंट हैं। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के दावों के विपरीत मस्क ने हाल ही में दावा किया था कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर में कम से कम 20 प्रतिशत स्पैम अकाउंट हैं।
पिछले सप्ताह ट्विटर ने बताया था कि इस तिमाही में माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लगभग 5 प्रतिशत स्पैम खाते थे। टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर के दावों को खारिज कर दिया और सौदे को रोक दिया। मस्क ने बाद में स्पष्ट किया कि वह अभी भी “अधिग्रहण के लिए प्रतिबद्ध” हैं।
एक्सपर्ट्स मानते हैं कि ये मस्क की चाल हो सकती है कि वह ट्विटर को शुरू में दिए गए ऑफर से कम कीमत पर खरीद ले। एलन मस्क ने पिछले महीने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी। जब से मस्क ने ट्विटर को खरीदने की घोषणा की है, टेस्ला के सीईओ द्वारा अपनी हिस्सेदारी का खुलासा करने के बाद से कंपनी के स्टॉक ने अपना सारा प्रोफिट खो दिया है।
तमाम उम्मीदों के बीच मस्क ने हाल ही में कहा था कि कम कीमत पर सौदा करना बेमानी नहीं है। यह स्पष्ट रूप से बताता है कि मस्क जितना संभव हो उतना कम ट्विटर बोली प्राप्त करने की कोशिश में है। मस्क ने सोमवार को मियामी में एक सम्मेलन में कहा, “आप किसी ऐसी चीज के लिए उतनी कीमत नहीं चुका सकते जो उनके दावे से कहीं ज्यादा खराब है।”
मस्क हमेशा ट्विटर पर स्पैम अकाउंट के खिलाफ रहे हैं। वास्तव में, उन्होंने एक बार कहा था कि स्पैम अकाउंट ट्विटर पर “सबसे अधिक परेशान करने वाली समस्या” है। माना जा रहा है कि एक ट्विटर बॉस के तौर पर अधिग्रहण पूरा होने के बाद मस्क पहले स्पैम और फर्जी अकाउंट को प्लेटफॉर्म से हटाने की दिशा में काम करेंगे। हालिया रिपोर्टों में से एक ने बताया कि मस्क के लगभग आधे अनुयायी नकली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *