SP-कलेक्टर बाईक से अबूझमाड़ के ब्रेहबेड़ा गांव पहुंचे

नारायणपुर। जिला पुलिस द्वारा अबूझमाड़ क्षेत्रान्तर्गत ओरछा ब्लॉक के अंदरूनी ग्राम ब्रेहबेड़ा में शनिवार को सिविक एक्शन कार्यक्रम और मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ओरछा से बीहड़ पर्वतीय रास्तों में लगभग 10 किलोमीटर बाइक चलाकर कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी के साथ ब्रेहबेड़ा पहुँचे। ब्रेहबेड़ा पहुँचकर कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी और पुलिस कप्तान सदानंद कुमार ने पुलिस द्वारा आयोजित सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों, स्कूली बच्चों और महिलाओं को उनके जरूरत की सामग्री जैसे कपड़े, राशन, किताबें और खेल सामग्रियों का वितरण किया। इसके साथ ही मेडिकल कैम्प में स्थानीय लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उपचार कर दवा वितरण भी किया गया। ब्रेहबेड़ा और आसपास के स्थानीय लोगों ने अपने बीच कलेक्टर और पुलिस कप्तान को पाकर ख़ुशी जाहिर की।
सिविक एक्शन कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने लोगों को शीघ्र ही ब्रेहबेड़ा तक सड़क बनाने और आँगनबाड़ी, स्कूल, उचित मूल्य की दुकान, अस्पताल, स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति इत्यादि मूलभूत सुविधाओं की विस्तार की बात कही। इसके अलावा लोगों की माँग पर त्वरित कार्यवाही करते हुए ग्रामीणों की शतप्रतिशत माँग पूरी करने की बात की।
सिविक एक्शन कार्यक्रम के पश्चात पुलिस कप्तान सदानंद कुमार सोनपुर थाना पहुँचें वहाँ उन्होंने अधिकारियों और जवानों से मिलकर उनकी उत्सवर्धन करते हुए जवानों के कार्यशैली की प्रसंशा की। अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्त पुलिस जवान स्थानीय नागरिकों, ख़ासकर महिलाओं और बच्चों की हर संभव मदद करें तथा उनसे अच्छा व्यवहार करें ताकि आम नागरिक पुलिस प्रसाशन के कल्याणकारी कार्यों और योजनाओं से प्रभावित हो सकें।
नारायणपुर पुलिस द्वारा आयोजित सिविक एक्शन प्रोग्राम और मेडिकल केम्प में कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अक्षय कुमार, उप पुलिस अधीक्षक विनय साहू, आरआई दीपक साव, निरीक्षक उपेंद्र शाह, निरीक्षक सुनील सिंह और डीआरजी के टीम कमांडर्स उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *