सांसद नवनीत राणा का मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का ऐलान , शिवसैनिकों का हंगामा

मुंबई। मुंबई में हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद गरमा गया है. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया था, जिसके बाद हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. नवनीत राणा ने सुबह 9 बजे का वक्त दिया था और इससे पहले ही बड़ी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर पहुंच गए और हंगामा करने लगे।
ये हंगामा खार इलाके में सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर किया जा रहा है. नवनीत के पति रवि राणा निर्दलीय विधायक हैं, दोनों ने ही मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी. नोटिस मिलने के बावजूद नवनीत राणा हनुमान चालीसा के पाठ पर अड़ी हैं।
इस संबंध में मुंबई पुलिस ने उन्हें नोटिस भी जारी किया है. राणा दंपति के फैसले के बाद सीएम के बंगले मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है।
बता दें कि शिवसेना नेताओं ने राणा दंपति को हनुमान चालीसा का जाप करने के लिए मुंबई आने की चुनौती दी थी. चेतावनी दी थी कि उन्हें शिवसैनिकों से करारा जवाब मिलेगा. उधर, दंपति की जिद को देखते हुए खार पुलिस ने बडनेरा से राणा दंपति को नोटिस जारी किया है।
पुलिस का नोटिस मिलने के बाद भी राणा दंपति ने कहा कि विरोध झेलने को तैयार हैं लेकिन फैसला नहीं बदलेंगे. शनिवार सुबह मातोश्री जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि सुरक्षा व्यवस्था बिगड़े इसलिए हमने लोगों को वहां आने से मना किया है. नवनीत ने कहा कि हिन्दुत्व के कारण ही उद्धव ठाकरे सीएम पद पर हैं लेकिन अब वह अपनी विचारधारा को भूल गए हैं. वहीं रवि राणा ने कहा, ‘मैंने हनुमान जयंती पर सीएम को हनुमान चालीसा के पाठ में आमंत्रित किया था लेकिन वह विदर्भ नहीं आए.
सांप्रदायिक तनाव फैलाना चाहते हैं राणा: एनसीपी
महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की घटक एनसीपी ने भी विधायक राणा की घोषणा को लेकर बयान दिया. NCP ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह (राणा दंपति) सरकार को अस्थिर करने और सांप्रदायिक तनाव को फैलाने के लिए ऐसा कर रहे हैं.
बंटी-बबली हैं राणा दंपत्ति : संजय राउत
शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया से कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करना और रामनवमी मनाना आस्था का विषय है, न कि दिखावे का. उन्होंने कहा- ‘राणा जैसे लोग भाजपा के लिए नौटंकी और स्टंट करने वाले पात्र हैं. लोग इस तरह के स्टंट को गंभीरता से नहीं लेते. उन्होंने राणा दंपति को ‘बंटी और बबली’ करार दिया.
शिवसेना के सांसद अनिल देसाई ने कहा कि हनुमान चालीसा को लेकर राणा जो स्टंट कर रही हैं, वह समस्या है. शिवसैनिक उन्हें हिंदुत्व की शिक्षा देंगे. जब चक्रवात आया या महाराष्ट्र को कई त्रासदियों का सामना करना पड़ा तब उन्होंने हनुमान चालीसा क्यों नहीं पढ़ा? मोहित कंबोज हनुमान चालीसा का पाठ करने दिल्ली क्यों नहीं जाते?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *