ईंट-पत्थर से कुचलकर की एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, वारदात के बाद घर भी जलाया

प्रयागराज। दिल दहला देने वाली खबर संगम नगरी प्रयागराज जिले से सामने आई है। यहां एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई। ऐसा बताया जा रहा है कि हत्यारोपियों ने पहले ईंट-पत्थर से मारकर सभी की हत्या की। फिर मृतक के घर में आग लगा दी। इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं, इस हत्याकांड की सूचना पर पुलिस-फॉरेंसिक टीम समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। फॉरेंसिक विभाग ने मौका-ए-वारदात से साक्ष्यों को लेकर सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, एक पांच साल की बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह वारदात प्रयागराज जिले के थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव की है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, शुक्रवार रात एक ही परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इनमें दंपति के साथ उनकी बेटी बहू और 2 साल की पौत्री शामिल है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ईंट पत्थर से मारकर कर हत्या करने के बाद मृतक के घर में आग लगा दी। वहीं, एक 5 साल की बच्ची पर भी वार किया है, उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। भोर में लोगों ने घर से धुआं निकलता देखा तो मौके पर पहुंचे। जिसके बाद घटना की जानकारी हुई।
मृतकों में राम कुमार यादव (55), उसकी पत्नी कुसुम देवी (52), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (27) और पौत्री मीनाक्षी (2) शामिल हैं। एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों की सूचना पर एसपी गंगा पार क्षेत्राधिकारी समेत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी प्रयागराज संजय खत्री व एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार मौके पर पहुंचे हैं। वहीं दूसरी ओर घटना की जांच के लिए स्निफर डॉग और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है।
मायावती ने ट्वीट कर घटना की निंदा की
प्रयागराज की घटना पर बसपा सुप्रीमो मायवती ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय और चिन्ताजनक है. सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे।
खागलपुर गांव में भी हुई थी 5 लोगों की हत्या
आज से ठीक 7 दिन पहले यानी पिछले शनिवार को भी प्रयागराज में इसी तरह की वारदात हुई थी. जिसमें 5 लोगों की हत्या की गई थी. बता दें कि खागलपुर गांव में भी एक ही परिवार के 5 लोगों की गला काटकर हत्या की गई थी. मरने वालों में पति-पत्नी और उनके तीन बच्चे शामिल थे. पुलिस के मुताबिक, पत्नी और तीन बच्चों के शव बेड पर पड़े मिले थे. उनकी गला काटकर हत्या की गई थी. पति का शव बाथरूम में फंदे से लटका मिला था. पुलिस इस मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि 42 वर्षीय मृतक राहुल तिवारी अपनी 38 वर्षीय पत्नी प्रीती और तीन बेटियों माही, पीहू और पोहू के साथ खागलपुर में किराए के मकान में रह रहा था. मूल रूप से यह परिवार कौशांबी का रहने वाला था।
धारदार हथियार से की थी हत्या
ओडिशा में भी कुछ समय पहले एक शख्स ने अपने बड़े भाई और उसके पूरे परिवार की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. 5 लोगों की हत्या के बाद आरोपी ने वीडियो मैसेज के जरिए अपना अपराध कबूल किया और थाने में सरेंडर कर दिया. 42 वर्षीय आरोपी शिवा प्रसाद साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने हत्या की वजह जमीन विवाद बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *