दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में वापसी को बेताब, कहा- देश के लिए खेलना मेरा लक्ष्य

मुंबई। आईपीएल 2022 के 27वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हराकर तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। बैंगलोर की इस जीत में दिनेश कार्तिक का अहम योगदान रहा। आरसीबी की टीम एक समय 92 रन तक अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद कार्तिक ने शाहबाज अहमद के साथ 97 रनों की शानदार साझेदारी की और बैंगलोर को पांच विकेट पर 189 रन तक पहुंचाया। कार्तिक ने अपनी पारी के दौरान महज 34 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 66 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के बाद कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा दिया है।
कार्तिक ने मैच के बाद कहा कि वह अपने देश के लिए कुछ खास करना चाहते हैं और इसलिए भारतीय टीम में वापसी के लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा लक्ष्य है कि मैं अपने देश के लिए कुछ अच्छा करूं। भारतीय टीम के लिए खेलना मेरा प्रमुख लक्ष्य है। मेरे क्रिकेट करियर की यात्रा का यह एक बड़ा हिस्सा है। मैं वह सारी चीजे कर रहा हूं, जिससे मुझे देश के लिए खेलने मौका मिले।’
कार्तिक को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। वह इस टूर्नामेंट में अब तक 195 के औसत और 207 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। कार्तिक के छह मैचों से अब तक 197 रन हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 14 छक्के लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *