पाकिस्तानः पंजाब विधानसभा में मारपीट, स्पीकर को थप्पड़ मारे

लाहौर। पाकिस्तान की पंजाब असेंबली में भारी हंगामा हुआ है. असेंबली के डिप्टी स्पीकर पर हमला हुआ है। पंजाब विधानसभा में मारपीट के बाद अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि असेंबली में डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारे गए हैं. PTI नेताओं पर थप्पड़ मारने का आरोप है।
जानकारी के मुताबिक जिन नेताओं ने स्पीकर को थप्पड़ मारे हैं, वह इमरान खान की पार्टी के नेता हैं. बता दें कि पाकिस्तान में लंबे सियासी संकट के बाद इमरान खान सरकार गिर गई थी. इसके बाद वहा शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री चुन लिया गया था।
वहीं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली को अध्यक्ष चुन लिया गया है. वहीं पूर्ववर्ती इमरान खान सरकार के पक्ष में फैसले लेने वाले और संसद भंग करने वाले डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया.
बता दें कि लाहौर हाईकोर्ट ने पंजाब विधानसभा को निर्देश दिया था कि पंजाब प्रांत के नए सीएम के चुनाव के लिए 16 अप्रैल (शनिवार) से पहले वोटिंग कराई जाए।
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और मौजूदा पीएम शहबाज शरीफ के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में लोग एक दूसरे को गाली और खाना फेंकते हुए नजर आ रहे थे. तभी अचानक काले रंग के कुर्ते में एक शख्स एक दूसरे शख्स को घूंसा मारता है. भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने शख्स को रोकने की कोशिश की तो कुछ ने जमीन पर गिरे शख्स को पकड़ लिया।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में चले एक सप्ताह के लंबे राजनीतिक नाटक के बाद इमरान खान 9 अप्रैल को नेशनल असेंबली में अविश्वास मत हार गए थे, जिसके बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *