पर्ल हार्बर मिलिट्री बेस में गोलीबारी, हमलावर समेत 3 की मौत

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के हवाई राज्य के पर्ल हार्बर-हिकम नौसैनिक अड्डे पर बुधवार को एक नौ सैनिक की अंधाधुंध गोलीबारी में दो लोगों की जान चली गयी। इस घटना में एक व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना है, जो अस्पताल में उपचाराधीन है।
हालांकि प्रारंभिक सूचनाओं में तीन लोगों के घायल होने की बात कही गई थी, जो रक्षा विभाग के कर्मचारी थे। बाद में हमलावर नौ सैनिक भी मारा गया। यह घटना हवाई के समय के अनुसार दोपहर बाद ढाई बजे की है।
थल, जल और वायु सेना के ज्वाइंट बेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के तुरंत बाद पर्ल हार्बर के सभी चारों गेट बंद कर दिए गए थे। इसके साथ ही फ़ायर ब्रिगेड सहित स्थानीय सुरक्षा एजेंसियां और उनके सुरक्षा कर्मी पहुंच गए। यह घटना ज्वाइंट बेस के उस हिस्से में हुई, जहां जहाज़ों की मरम्मत होती है। यह स्थान पूरी तरह सुरक्षित है और यहां सैन्य कर्मियों, रक्षा विभाग के कर्मियों तथा नौ सेना के कर्मियों की ही आवाजाही की अनुमति है। मामले की छानबीन की जा रही है।
भारतीय वायुसेना का बयान
भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और उनकी टीम संयुक्त राज्य अमेरिका के हवाई, यूएस नेवी और वायु सेना बेस में संयुक्त बेस पर्ल हार्बर हिकम में शूटिंग की घटना के समय मौजूद थे। एयर चीफ सहित वायुसेना के सभी जवान घटना से सुरक्षित और अप्रभावित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *