UP चुनाव में मायावती को CM पद का दिया था ऑफर-राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती को गठबंधन का ऑफर दिया था। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा मैंने मायावती को संदेश भिजवाया था लेकिन वो सीबीआई और ईडी के डर की वजह से कांग्रेस के साथ यूपी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ीं।
दिल्ली के जवाहर भवन में ‘द दलित ट्रुथ-बैटल फॉर रियलाइजिंग अंबेडकर विजन’ किताब की लॉन्चिंग पर राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “मायावती जी ने इस बार चुनाव ही नहीं लड़ा। हमने मायावती को गठबंधन करने के लिए संदेश दिया कि गठबंधन कीजिए। लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की।”
राहुल ने कहा, “जिन लोगों ने, कांशीराम जी ने अपना खून, पसीना देकर उत्तर प्रदेश में दलितों की आवाज़ को जगाया। वो अलग बात है कि इससे कांग्रेस का नुकसान हुआ। आज मायावती कहती हैं कि मैं उस आवाज़ के लिए नहीं लडूंगी।” राहुल गांधी ने कहा कि मायावती ने सीबीआई के डर से विरोधियों को खुला रास्ता दे दिया।
राहुल गांधी ने कहा, “एक प्रकार से मैं भिखमंगा हूं, क्योंकि मेरे देश ने बिना किसी कारण, पूरा का पूरा प्यार मुझे दे दिया। मेरे ऊपर इसका कर्ज है। मैं हर सुबह उठकर कहता हूं कि देश से मिले इस प्यार को निभाऊं कैसे?”
इसके आगे उन्होंने कहा, “देश ने मुझे सिर्फ़ प्यार ही नहीं दिया है बल्कि देश ने मुझे जूते भी मारे हैं। देश ने मुझे बड़ी हिंसा से मारा है। मैंने सोचा कि यह क्यों हो रहा है? और जवाब मिला कि देश मुझे सिखाना चाहता है। देश मुझे कह रहा है कि तुम सिखो, समझो। दर्द हो तो कुछ नहीं, सीखो और समझो।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *