कलश यात्रा के दौरान मस्जिद पर चढ़े युवा, लहराया झंडा..फिर लगाने लगे धार्मिक नारे

गाजीपुर। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग माहौल खराब के उद्देश्य से एक मस्जिद के ऊपर चढ़ कथित नारे बाजी करते है। इसका वीडियो सामने आने के बाद गाजीपुर पुलिस ने माहौल खराब करने की कोशिश के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। गाजीपुर पुलिस की मानें तो यह घटना 02 अप्रैल की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 02 अप्रैल को गाजीपुर के गहमर गांव में ‘राम कलश यात्रा’ प्रत्येक हिंदू नव वर्ष पर निकलती है। इस याज्ञा में पुरुष और महिलाएं दोनों हिस्सा लेते है। आपको बता दें कि गहमर गांव हिंदू बाहुल्य है और एक लाख 25 हजार की आबादी यहां निवासी करती है।
गहमर थाने के थाना प्रभारी टीएल सेन ने मीडिया को बताया कि 02 अप्रैल को गांव के लोगों ने राम कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा के दौरान गांव के कुछ युवा एक मस्जिद पर चढ़ और जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। हालांकि, मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें डांटा तो वो तुरंत नीचे उतर आए। लेकिन भीड़ में से किसी ने घटना को कैमरे में कैद कर लिया।
सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक समूह कथित तौर पर एक मस्जिद पर चढ़कर और जय श्री राम के नारे लगाने के बाद झंडा लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। तो वहीं, अब गाजीपुर के एसपी राम बदन सिंह ने कहा कि पुलिस आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि गांव में माहौल शांतिपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *