टेमरी में सडक़ दुर्घटना, कार, बाईक में भिड़ंत, बाइक सवार की मौके पर मौत

भिलाई। जामगाँंव आर बेल्हारी मार्ग पर सोमवार को एक कार और मोटर सायकिल के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत में मोटर सायकिल सवार व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सोमवार करीब दो बजे दोपहर को नवागांँव और टेमरी के बीच बेल्हारी की ओंर से आ रही मोटर बाइक पैशनप्रो सीजी 07 बीएफ 4506 में सवार ग्राम धौंराभाठा निवासी युवराज साहू, 37 वर्ष और विपरीत दिशा से आ रही हुंडई कार क्रमांक सीजी 07 बीएम 1931 के मध्य सडक़ में आपस मे भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में मोटर सायकिल सवार युवराज को पैर, सिर शरीर सहित अन्य हिस्सों में गंभीर रूप से चोंट आई इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया, 112 की मदद से उन्हें उपचार के लिये पाटन अस्पताल ले जाया जा रहा था जहाँं रास्ते मे उसने दम तोड़ दिया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दे दी है। शाम होने के चलते आज पोस्टमार्टम नहीं हो सका, शव को मरचुरी में रखा गया है। वहीं दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को रानीतराई पुलिस ने थाने में खड़ा कर दुर्घटना का अपराध दर्ज कर लिया है।
इस दुर्घटना में कार में सवार चारों लोग सुरक्षित बताए जा है लेकिन कार का सामने भाग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, कार मालिक भिलाई नेवई भाठा की बतायी जा रहा है। भिलाई से धमतरी जा रही थी तभी टेमरी और नवागँाव के बीच यह हादसा हो गया। घटनास्थल के आसपास खेतों में काम कर रहे प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों वाहनों की गति बहुत अधिक थी, चौड़ी सडक़ में तेज रफ्तार के कारण दोनों गाडिय़ों ने नियंत्रण खो दिया जिससे यह दुर्घटना हुई।
गौरतलब है कि, सडक़ चौड़ीकरण के बाद बीते वर्षो में क्षेत्र में सडक़ दुर्घटना में होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है वहीं अधिकतर सडक़ दुर्घटनाओं के पीछे वाहनों की बेलगाम गति और नशापान है। यह बता दें कि, जामगांँव आर. बेल्हारी सडक़ की दूरी महज 8 किमी है। इस सडक़ के चौड़ीकरण के बाद बीते ढाई वर्षों में अब तक डेढ़ दर्जन लोगों की मौतें इस सडक़ पर हो चुकी हैं। विभिन्न सडक़ दुर्घटनाओं में हो चुकी है, इससे यह सडक़ अब डेंजर जोन में तब्दील होता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *