दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन के दूसरा मुकाबला रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। एक समय ऐसा लग रहा था कि ये मैच मुंबई इंडियंस आसानी से जीत जाएगी, लेकिन अक्षर पटेल और ललित यादव ने मैच का पासा पलट दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया।
इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाए। मुंबई के लिए ईशान किशन ने 81 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 41 रन बनाए थे। इस तरह दिल्ली के सामने जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य था, जिसे दिल्ली की टीम ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अक्षर पटेल 17 गेंदों में 38 और ललित यादव 38 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे।
दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरे मैच में हराया है। इससे पहले मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के दोनों लीग मैचों में दिल्ली की टीम ने मात दी थी। एक बार फिर से दिल्ली ने मुंबई को हराकर हैट्रिक पूरी की है। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने 18वें ओवर में 24 रन खर्च किए और मैच हाथ से निकाल दिया। अब दिल्ली को जीत के लिए 12 गेंदों में महज 4 रन चाहिए।
दिल्ली कैपिटल्स की वापसी ललित यादव और अक्षर पटेल ने कराई। दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई के तेज गेंदबाजों पर प्रहार किया। दिल्ली ने 17 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बना लिए हैं। दिल्ली को जीत के लिए 18 गेंदों में 28 रन बनाने हैं। दिल्ली कैपिटल्स की पारी के आखिरी पांच ओवर का खेल बाकी है। 30 गेंदों में टीम को जीत के लिए 56 रनों की जरूरत है, लेकिन टीम के पास सिर्फ 4 विकेट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *