IPL 2022: CSK से बिछड़ने के बाद भी खत्म नहीं हुआ धोनी-डुप्लेसिस का याराना

आईपीएल 2022 का आगाज आज यानि 26 मार्च से होने जा रहा है। सीजन 15 का पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले सीएसके के खिलाड़ियों की मुलाकात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों से हुई। इस दौरान डुप्लेसिस और धोनी का याराना देखने को मिला। बता दें, पिछले कुछ सीजन से साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, मगर इस साल मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 7 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया और कोहली के बाद उन्हें नया कप्तान भी नियुक्त किया।
सीएसके और आरसीबी के खिलाड़ियों की मुलाकात के दौरान धोनी और कोहली को भी एक साथ देखा गया। डुप्लेसिस ने आईपीएल वेबसाइट से एक इंटरव्यू में कहा था, ”मैं भाग्यशाली रहा कि मैं काफी लंबे समय तक एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला।” उन्होंने आगे कहा, ”मुझे उन्हें काफी करीब से टीम की अगुआई करते हुए देखने का मौका मिला कि वह किस तरह से काम करते थे। वह किस तरह से कप्तानी करते थे, जिसके लिये मैं काफी भाग्यशाली रहा।”
डुप्लेसी को उम्मीदों के बोझ से कोई परेशानी नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के कोर ‘नेतृत्व समूह’ से फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, ”विराट काफी लंबे समय तक इस देश का कप्तान था। भारतीय क्रिकेट और आरसीबी के लिये बहुत अच्छे कप्तान थे, इसलिए वो अनुभव, जानकारी और ज्ञान किसी से कम नहीं है।” बता दें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 में अपने अभियान का आगाज 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *