रेलवे के इंजीनियरों का संयंत्र भ्रमण, रेल निर्माण की प्रक्रिया से हुए रूबरू

भिलाईनगर। इण्डियन रेलवे सर्विस ऑफ इंजीनियर्स के वर्ष 2018 बैच के 32 नव नियुक्त इंजीनियरों ने अपने प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के तहत 29-30 नवम्बर को इण्डस्ट्रीयल विजिट के तहत भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा किया। विदित हो कि वर्तमान में भारतीय रेलवे द्वारा इन 32 नव नियुक्त प्रोबेशनर इंजीनियरों को पुणे स्थित इण्डियन रेलवेज इन्स्टीट्यूट् ऑफ सिविल इंजीनियरिंग में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। रेलवे बोर्ड ने इन प्रशिक्षु इंजीनियरों को रेल निर्माण की प्रक्रिया से अवगत कराने तथा इसके तकनीकी ज्ञान से रूबरू कराने हेतु भिलाई इस्पात संयंत्र में दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु भिलाई भेजा है।
रेलवे के इन नव नियुक्त इंजीनियरों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विकास केन्द्र में आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन 29 नवम्बर को संयंत्र के कार्यपालक निदेशक एस.के.दुबे ने बतौर मुख्य अतिथि किया। इस अवसर पर संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी एस.रविन्द्र बाबू, वरिष्ठ प्रोफेसर आर.के.शेखावत एवं एसोसिएट प्रोफेसर आर.के.कठाल उपस्थित थे।
इस अवसर पर संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी एस.रविन्द्र बाबू ने भी उपस्थित प्रोबेशनर्स को सम्बोधित किया तथा रेल निर्माण की बारीकियों से रूबरू कराया। कार्यक्रम का शुभारंभ मानव संसाधन विकास विभाग के महाप्रबंधक सौरभ सिन्हा के स्वागत उद्बोधन से किया गया। वहीं कार्यक्रम के अंत में महाप्रबंधक ए.सी.गोयल ने आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम का संचालन एचआरडी के उप महाप्रबंधक, अमूल्य प्रियदर्शी तथा समन्वयन प्रबंधक, सुभाष पटेल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *