UP में आज अंतिम चरण की वोटिंग, PM, CM, अखिलेश ने लोगों से की वोट करने की अपील

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव के सातवे और अंतिम चरण का मतदान चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश वासियों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, उत्तर प्रदेश में आज लोकतंत्र के महायज्ञ की पूर्णाहुति का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान में पूरे जोश-खरोश से भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश की जनता से आखिरी चरण में बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की है।
योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके लिखा, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 का आज अंतिम चरण है। सभी सम्मानित मतदाता गण राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन की विजय के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट माफियावादियों, दंगावादियों और घोर परिवारवादियों से आपके प्रदेश को बचाएगा। अतः पहले मतदान करें फिर जलपान करें। वहीं इससे पहले एक वीडियो संदेश जारी करके योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने निर्णायक दौर में आ चुका है, अब तक छह चरणों में हुए मतदान का रुझान भाजपा के पक्ष में स्पष्ट दिखाई दे रह है। गिनाया पांच साल का काम मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक मजबूत ,स्थाई और दमदार सरकार बनाने के लिए सातवे चरण का मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। पिछले पांच वर्षों में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जो भी किया पूरी श्रद्धा और प्रतिबद्धता के साथ किया। आपके भरोसे का मान रखते हुए हमने जो कहा वो करके दिखाया है।
विगत पांच वर्षों में यूपी में बहुत कुछ अभूतपूर्व हुआ है। पहली बार है जब एक लाख गांव में बिजली पहुंची है, कुछ लोग शायद कल्पना ना कर पाएं कि इससे करोड़ो लोगों के घर में क्या बदलाव आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने दो करोड़ 61 लाख घरों में शौचालय की सुविधा दी है, यह हमारे लिए वोट प्राप्त करने का साधन नहीं बल्कि स्वच्छता से अधिक, यह हमारे लिए नारी गरिमा और सुरक्षा का प्रश्न है। अखिलेश यादव ने लोकतंत्र को बलवान बनाने की अपील की वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लोगों से वोट करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, नव शुभारंभ के लिए आज सातवें और अंतिम चरण में अपना वोट अवश्य डालें, साथ ही अन्य मतदाताओं को भी अपने-अपने मताधिकार के सदुपयोग के लिए प्रेरित करें! जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *