BJP नेता की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार, चुनाव प्रचार के दौरान गई थी जान

नारायणपुर.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने नारायणपुर में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता रतन दुबे की हत्या के मामले में रविवार को चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया। दुबे नारायणपुर में भाजपा के जिला अध्यक्ष थे। पुलिस के मुताबिक दुबे की धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि पुलिस ने चार नक्सलियों ने खिलाफ कार्रवाई की है, जिन नक्सलियों के ऊपर कार्रवाई हुई है।

वे नक्सली सुरक्षा बल पर आईईडी विस्फोट और मुख्य मार्ग को पेड़ एवं पत्थर डालकर मार्ग रोकने के साथ ही हत्या के घटनाओं में शामिल थे। नक्सल विरोधी अभियान के अंतर्गत नारायणपुर पुलिस द्वारा चार संदेहियों को पकड़ा गया है। पूछताछ उन्होंने अपना नाम संमलू कोर्राम निवासी हितुलवाड़, शंकर कश्यप निवासी गुमटेर, लखमा कोर्राम निवासी गुदाड़ी और धनसिंग कोर्राम निवासी बड़ेनहोड़ पारा कोंगेरा बताया है। समलू कोर्राम और शंकर कश्यप ने सात अप्रैल 2023 और नौ अप्रैल 2023 को पेरमापाल एवं बाहकेर के बीच आम जनता एवं सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने की नियत से आईईडी विस्फोट की घटना में शामिल थे। इन घटनाओं पर थाना छोटे डोंगर में अलग-अलग मामला दर्ज किया गया था।

संदेही लखमा कोर्राम ने पूछताछ पर बताया कि 20 मार्च 2023 को धनोरा और ओरछा के मध्य मुख्य मार्ग में पत्थर एवं लकड़ी को रखकर मार्ग रोकने की घटना में शामिल था, जिस पर थाना ओरछा में मामला दर्ज किया गया था। संदेही धनिसिंग कोर्राम ने पूछताछ पर बताया कि चार नवंबर 2023 को ग्राम कौशलनार साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों के साथ मिलकर रतन दुबे की हत्या में शामिल थे। आरोपी समलू कोर्राम एवं शंकर कश्यप को थाना छोटे डोंगर एवं आरोपी लखमा कोर्राम को थाना ओरछा के अपराध एवं आरोपी धनसिंग कोर्राम को थाना झारा के अपराधिक मामले के चलते गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया।