ऋद्धिमान साहा कॉन्ट्रोवर्सी पर खुलकर बोले दिनेश कार्तिक, बताया दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर

टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ऋद्धिमान साहा को लेकर हुए विवाद पर खुलकर अपनी बात रखी है। कार्तिक ने बताया कि क्यों साहा को दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर होने के बावजूद टीम इंडिया से बाहर किया गया है। साहा को श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। दिनेश कार्तिक ने साथ ही कहा कि जिस तरह एमएस धोनी के समय कोई और विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए नहीं खेल सका, उसी तरह ऋषभ पंत के आगे मौजूदा समय में किसी विकेटकीपर बल्लेबाज का टिक पाना मुश्किल है।
कार्तिक ने आईसीसी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘वह (साहा) अभी भी दुनिया के बेस्ट विकेटकीपरों में से एक हैं। मैं उन्हें दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर कहूंगा। उनके हाथ विकेट के पीछे काफी अच्छी तरह से मूव होते हैं। वह जबर्दस्त विकेटकीपर हैं। और आपको फैक्ट्स के हिसाब से बता दूं कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ सेंचुरी ठोकी हैं और टीम इंडिया के लिए जरूरत पड़ने पर कुछ अहम पारियां भी खेली हैं।’
कार्तिक ने आगे कहा, ‘जैसे एमएस धोनी काफी साल पहले आए थे, वैसे ही इस समय ऋषभ पंत हैं, जो कुछ साल पहले टीम इंडिया में आए और उन्होंने अच्छा काम किया। जब ऐसा हुआ तो साहा दूसरे विकेटकीपर बन गए। इसके बाद वह टीम के साथ गए, और एक-दो मैच भी खेले। लेकिन आप देखिए ऋषभ पंत ने टीम में अपनी काफी मजबूत जगह बना ली है। तो आप देख सकते हैं कि टीम इंडिया किस ओर कदम बढ़ा रही है। तो अगर वह किसी दूसरे विकेटकीपर की बात करते हैं तो उन्हें इस रोल के लिए कोई यंग क्रिकेटर चाहिए।’ दिनेश कार्तिक ने कहा कि किसी क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होता है कि वह यह स्वीकार कर पाए कि टीम उससे आगे बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *