SAG Awards 2022 के दौरान लेडी गागा ने यूक्रेन और उसके नागरिकों काे किया सपोर्ट

मशहूर अमेरिकन सिंगर लेडी गागा ने यूक्रेन पर रूस के हमले की आलोचना की है। SAG Awards 2022 के दौरान लेडी गागा ने यूक्रेन और उसके नागरिकों का सपोर्ट किया है। लेडी गागा ने यूक्रेन का सपोर्ट करते हुए कहा कि वह युद्ध पीड़ित नागरिकों के लिए दिल से प्रार्थना कर रही हैं।
जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है तभी से दुनियाभर में इसी पर चर्चा चल रही है। रूस के इस हमले में यूक्रेन के नागरिक बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसके बाद पूरी दुनिया के सिलेब्रिटीज ने रूस के इस कदम की आलोचना की है और यूक्रेन के सपोर्ट में आवाज उठाई है। अब मशहूर अमेरिकन सिंगर और ऐक्ट्रेस लेडी गागा ने भी रूस और उसके राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की आलोचना की है।
लेडी गागा ने SAG Awards 2022 के रेड कारपेट पर यूक्रेन के युद्ध पीड़ित नागरिकों का सपोर्ट करते हुए कहा, ‘दुनिया में बहुत कुछ हो रहा है और मैं यूक्रेन के लिए दुखी हूं। मुझे लगता है कि आज रात को हम सभी को यूक्रेन का सम्मान करना चाहिए।’
इसके साथ ही लेडी गागा ने सोशल मीडिया पर अपनी अवॉर्ड फंक्शन के दौरान की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘दुनिया हमेशा हमें खुश न होने के लिए कई कारण देती रहती है। मैं आज रात यूक्रेन के लिए प्रार्थना कर रही हूं और मैं अपनी सभी खुशियां आपको भेज रही हूं और दिल से प्रार्थना करती हूं कि सब कुछ जल्द ही ठीक हो जाए।’
बता दें कि काफी समय विवाद रहने के बाद रूस ने यूक्रेन पर पूरी ताकत के साथ हमला बोल दिया है। रूसी सेनाएं यूक्रेन के भीतर दाखिल हो चुकी हैं। युद्ध में यूक्रेन की सेना और नागरिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। रूस के इस कदम के बाद राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन की काफी आलोचना हो रही है। दुनियाभर के लोगों ने युद्ध को तुरंत रोके जाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *