IED विस्फोट से CRPF 195 बटालियन के 2 जवान घायल

दंतेवाड़ा

बारसुर थाना क्षेत्र अंर्तगत बारसूर-पल्ली मार्ग पर बारसूर सातधार पुलिया के आगे नक्सलियों ने 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह की 23वीं वर्षगांठ मनाने बड़ी तादात में बैनर पोस्टर के साथ जवानों को निशाना बनाने बैनर-पोस्टर के नीचे आइईडी लगा रखी थी, जिसकी चपेट में आने से सीआरपीएफ 195 बटालियन के 2 जवान आरक्षक एच मनीकंडन एवं आरक्षक अजय सलाम  घायल हो गए हैं। दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

बस्तर आईजी सुदरराज पी. ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर एवं सामान्य है। उन्होने बताया कि बारसूर सातधार पुलिया के आगे आईईडी लगाने की सूचना मिली थी। सीआरपीफ बीडीएस की टीम द्वारा उक्त आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया।
उल्लेखनिय है कि नक्सली अक्सर जवानों को नुकसान पंहुचाने के लिए जहां बैनर पोस्टर लगाते हैं, वहां आइईडी भी लगाते हैं। नक्सली यह जानते हंै कि जवान बैनर-पोस्टर निकालने जरूर आएंगे। नक्सली जिले में सप्ताह भर में दूसरी वारदात को अंजाम देने में कामयाब हुए है। दो दिन पहले ही इसी क्षेत्र में मोबाइल टावर के जनरेटर में आगजनी की थी। साथ जिले के भांसी थाना क्षेत्र में भी 14 वाहनों में आगजनी कर दी थी। नक्सली पीएलजीए सप्ताह को लेकर जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में बैनर-पोस्टर लगाकर पीएलजीए सप्ताह मनने का आह्वान कर रहे हैं।