अंतिम चरणों के लिए दिग्गजों ने लगाई ताकत, आज मोदी-योगी और शाह करेंगे सभाएं

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान खत्म हो चुका है। अब अंतिम दो चरणों के लिए दिग्गजों ने ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कुशीनगर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी महाराजगंज और बलिया में विशाल रैली करेंगे। पीएम दोपहर में बलिया पहुंचेंगे। महाराजगंज जिले की सभी विधानसभाओं और कुशीनगर की रामकोला विधानसभा की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर व देवरिया के प्रवास पर रहेंगे, जहां कई विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि राज्य विधानसभा के चुनाव के चार चरणों में समाजवादी पार्टी ने जो ऐतिहासिक बढ़त बनायी थी वह पांचवें चरण के मतदान के बाद बहुमत में परिवर्तित हो गयी है। आज पांचवें चरण के बाद 12 जनपदों की 61 सीटों के लिये मतदान में जनता ने समाजवादी पार्टी और गठबंधन सरकार के लिए जनादेश दे दिया है। पांच चरणों के मतदान ने यह स्पष्ट कर दिया कि उत्तर प्रदेश की महान जनता ने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए ऐतिहासिक जनमत दे दिया है।
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कारण भारत-नेपाल सीमा को सुरक्षा की दृष्टि से मतदान शुरू होने के 72 घंटे पहले 28 फरवरी की शाम को सील कर दी जाएगी। इस दौरान किसी को भी सीमा पार करने की अनुमति नहीं मिलेगी। विशेष परिस्थितियों में किसी का सीमा पार करना जरूरी हो तो वहां तैनात एजेंसियां सघन पूछताछ एवं पूर्ण साक्ष्य देख कर अपने विवेक से ही निर्णय लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *