क्रिकेट के दीवाने छात्र 3 बजे पहुंच गए टिकट लेने स्टेडियम

रायपुर

एक दिसंबर को भारत और आस्ट्रेलिया के मध्य होने वाले चौथे टी20 मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। छात्रों के लिए रियायती टिकट काउंटर मंगलवार की सुबह 11 बजे खोले जाने की घोषणा के बाद छात्रों में टिकट लेने की होड़ साफ दिखाई दे रही थी और इसके लिए वे सुबह 3 बजे से कतार में खड़े हो गए।

शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में भारत – आस्ट्रेलिया के मध्य चौथे मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जटेजा, मोहम्मद शामी, सिराज, केएल राहुल जैसे खिलाडियों को टी20 सीरीज से विश्राम दिया गया है बावजूद इसके टिकट लेने के लिए क्रिकेट प्रेमियों का उतावलापन साफ दिखाई दे रहा है कि वे इस मैच को लेकर कितने रोमांचित है। इंडोर क्रिकेट स्टेडियम में छात्रों के लिए रियायती दरों की टिकटों की बिक्री मंगलवार को आफ लाइन ठीक 11 बजे शुरू हो गई और दोपहर से पहले ही सारी टिकटें बिक गई। जिन छात्रों को टिकट नहीं मिली वे काफी निराश दिखाई दिए। चूंकि टिकटों की बिक्री इंडोर स्टेडियम में इस बार आॅफलाइन रखी गई थी जिसके लिए रायपुर के अलावा आसपास के शहरों के छात्र भी रात को ही स्टेडियम में पहुंचने शुरू हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 का मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाना है, इस मैच के बाद दोनों टीमें बुधवार की शाम तक रायपुर पहुंचेंगी और गुरुवार 30 नवंबर को नेट प्रेक्टिस करने शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेगी। इस मैच को लेकर पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंध किया जा चुका है। होटल और स्टेडियम के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को अभी से सख्त कर दिया गया है तथा हर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। स्टेडियम के पार्किंग में दोपहिया वाहनों से लेकर चारपहिया वाहन रखने की सुविधा होगी। इसकी जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी गई। दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये खर्चे करने होंगे।