दुरधा पहाड़ी में हुई मुठभेड़ 2 महिला वर्दीधारी नक्सली ढेर

बीजापुर। जिले के नैमेड़ थाना क्षेत्र अंर्तगत दुरधा पहाड़ी में आज सुबह 06 बजे हुई मुठभेड़ में 02 महिला वर्दीधारी नक्सली को डीआरजी व सीआरपीएफ के जवानों ने मार गिराया है। घटनास्थल से एक 12 बोर की बंदूक, पिस्टल और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। नैमेड थाना से मुठभेड़ स्थल की दूरी लगभग 15 किमी है, नक्सली इस बीहड़ क्षेत्र को सुरक्षित मानते हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए, नैमेड व पेदाकोड़ेपाल से मुठभेड़ स्थल के लिए अतिरिक्त फोर्स रवाना हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुरधा की पहाड़ी पर नक्सलियों की बैठक की मिली सूचना पर डीआरजी व सीआरपीएफ के जवान शनिवार की रात में सर्चिंग पर निकले थे। जवानों को देखते ही नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दिया, जवानों की जवाबी कार्यवाही में नक्सली अपने को कमजोर पड़ता देख भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके पर सर्चिंग करने पर दो महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गये, तथा घटनास्थल से एक नग 12 बोर बंदुक, पिस्टल और भारी मात्रा में में विस्फोटक सामग्री भी बरामद किया गया है।
बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गये महिला नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। मारे गये नक्सलियों के शव को बीजापुर लाने के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *