पंजाब के गैंगस्टरों के लिए सेफ ठिकाना बना कैलिफोर्निया, जाल बिछा चुका है सोनू खत्री

वाशिंगटन
अमेरिका के टूरिस्ट वीजा के लिए भी लंबे समय का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन पंजाब के गैंगस्टर व आपराधिक गतिविधियों में लिप्त गैंगस्टर लगातार मैक्सिको का बॉर्डर क्रॉस कर चंद दिनों में अमेरिका पहुंच रहे हैं। सारा खेल अमेरिका के कैलिफोर्निया से चल रहा है, जहां पंजाब के नामी गैंगस्टर जमा हो चुके हैं। अमेरिका में मानवाधिकारों को खासी तवज्जो दी जाती है और वहां अन्य देशों से आने वालों को शरण दी जाती है, जिसका फायदा उठाकर गैंगस्टर अमेरिका में पहुंच रहे हैं।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने जो इनपुट सबै की एजेंसियों को दिए हैं, उनके मुताबिक पंजाब के गैंगस्टरों का सेफ टिकाना अमेरिका के कैलिफोर्निया के सेक्टरामेटी, फ्रेस्नी, स्टॉकटन यूवा सिटी, बेकर्सफील्ड व सेंटा मॉनिका बनता लक्की पटियाल का भाई सौरव पटियाल भी अमेरिका के कैलिफोर्निया में है। हालांकि केंद्रीय एजेंसियों को आशंका कि सबको पटियाल अपने भाई के पास पहुंच चुका है। लक्की पटिवाल पर एनआईए ने पांच लाख रुपये इनाम घोषित कर रखा है। मंगस्टर रशपाल दोना, भोला हवेलियां, पवित्र सिंह, मनदीप सिंह, खान दुग्ग, अमृतपाल, यादविंदर यादा दलेर कोटिया, प्रदीप दीवाल भी अमेरिका में है।

सूत्रों के मुताबिक कई गैंगस्टर पंजाब को जेलों में बंद थे लेकिन पैरोल या जमानत पर आने के बाद वह फर्जी दस्तावेजों के जरिए मैक्सिको से होते हुए अमेरिका पहुंच गए। अमेरिका में गोल्डी बराड़ भी रह रहा है, जिसका ठिकाना यूवा सिटी है। बराड़ पंजाबी गायक सिद्ध मुसेवला की हत्या का कथित मास्टरमाइंड है। इसके अलावा अमेरिका में फाजिल्का का अनमोल विश्नोई, अबोहर का हरजोत गिल, अमृतसर ग्रामीण का दमनजीत सिंह उर्फ दारमन कहलों, कपूरथला के अमृत बल है रिपोर्ट के मुताबिक, करणवीर दियो की शादी में कई पंजाब के नाम गैंगस्टर पहुंचे थे। लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल विश्नोई भी इसी समारोह में देखा गया था। वहीं एसबीएस नगर का राजेश कुमार उर्फ सोनू खत्री भी चकमा देकर अमेरिका पहुंच गया है। उसने अमेरिका पहुंचने के लिए ब्राजील के रास्ते का इस्तेमाल किया है। खत्री पंजाब में रंगदारी व अन्य वारदात को अंजाम दे रहा है। यह जेल में बंद था और जमानत पर निकलने के बाद वह अमेरिका भाग गया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *