दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट ने 4 दिसंबर तक बढ़ाई AAP सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत

नईदिल्ली

कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किए आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह 51 दिन जेल में बिता चुके हैं। सांसद की न्यायिक हिरासत को कोर्ट ने एक बार फिर 14 दिन के लिए बढ़ा दिया है। संजय सिंह को 4 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया है। सांसद ने ट्रायल कोर्ट में जमानत की याचिका भी दायर की है, जिस पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है।

14 दिन की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर शुक्रवार को संजय सिंह को राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और संजय सिंह के पक्ष को सुनने के बाद अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया। 4 अक्टूबर को दिल्ली में संजय सिंह के सरकारी आवास पर 10 घंटे से अधिक तक छापेमारी और लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। 8 दिन तक ईडी कस्टडी में पूछताछ के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। ईडी का आरोप है कि संजय आबकारी नीति को बनाने में उनकी भी अहम भूमिका थी और वह रिश्वत के लेनदेन से जुड़े हुए थे।

हालांकि, दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी आरोपों को निराधार बताती रही है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली में उसकी सरकार के अच्छे कामकाज को रोकने के लिए केंद्र सरकार पार्टी के बड़े नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा रही है। इसी केस में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी फरवरी से ही जेल में बंद हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी समन जारी किया जा चुका है।