सूर्यकुमार यादव हेयरलाइन फ्रैक्चर के कारण श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर

लखनऊ। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारती टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर को हो गए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ अपने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज में नहीं दिखेंगे. पहला मुकाबला गुरुवार 24 फरवरी से शुरु होना है।
तीसरे टी-20 में लगी चोट
क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए तीसरे टी-20 में चोट लगी थी. उनकी चोट कितनी गंभीर है और उन्हें मैदान पर वापसी के लिए कितना वक्त लगेगा अभी इसकी जानकारी नहीं है. इससे पहले मंगलवार देर शाम दीपक चाहर भी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे. दीपक चाहर को 5 से 6 हफ्ते मैदान पर वापसी के लिए लगेंगे।
भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 18 मेंबर की टी-20 टीम का ऐलान किया था, अब 2 खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम से रिप्लेसमेंट का ऐलान करने की उम्मीद कम है. गुरुवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में टीम से जुड़ने के लिए किसी भी खिलाड़ी को बायो बबल और आइसोलेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा जो इतन कम समय में नामुमकिन होगा। टीम इंडिया को 24 फरवरी से लखनऊ में टी-20 सीरीज की शुरुआत करनी है, वहीं दूसरा और तीसरा टी-20 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाना है।
मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में 107 रन बनाए और अहमदाबाद में खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने 3 मुकाबलों में 104 रन बनाए. टी-20 सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी खिताब मिला. तीसरे टी-20 में उन्होंने अपनी 65 रनों की पारी के दौरान 7 छक्के जड़े थे और वेंकटेश अय्यर के साथ एक बड़ी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *