जांजगीर जिले के किसान, युवा, और मजदूरो की समस्या व मांगो को लेकर 16 को चक्काजाम व आन्दोलन

जांजगीर चाम्पा। जिले के युवा सामाजिक कार्यकर्ता त्रिदेव राय ने जिलाधीश को लिखित शिकायत करते हुए लिखा कि उनके द्वारा वर्ष 2018 से लेकर लगातार आम जनता की समस्या व मांगो को लेकर शासन-प्रशासन को अगवत कराया जाता रहा है लेकिन अभी तक समस्याओं को निराकरण नहीं हो पाया है। जिसके चलते 16 फरवरी को दोपहर से चक्काजाम व आंदोलन किये जानक की चेतावनी दी है।
प्राप्त समाचारों के अनुसार अपनी पंाच सूत्रीय मांगों को लेकर युवा सामाजिक कार्यकर्ता त्रिदेव राय ने कलेक्टर के नाम से मालखरौद तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। राय ने कहा कि गांव में व्याप्त समस्याओं की ओर उन्होंने ग्रामीणजनों के साथ अनेक बार जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन समस्याओं को अभी तत निराकरण नहीं किया गया। जिसके चलते उन्होंने 16 फरवरी को चक्काजाम और आंदोलन किये जाने की जानकारी ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन को दी है। उन्होंने कहा कि समस्याओं को लेकर किसान , मजदूर, युवा व आम जनता काफी आक्रोशित है। अपनी मांगों और समस्यओं से निजात दिलाने के लिये 16 फरवरी दोपहर 1200 से नरियरा मिरौनी मोड़ मुख्य सड़क मार्ग पर जक्का जाम कर आंदोलन किया जायेगा।
सौंपे गये ज्ञापन में
नरियरा सचिव हीरालाल सारथी 5 -7 साल से एक ही ग्राम पंचायत मे पदस्थ तथा शासकीय निमार्ण कार्य मे गुणवत्ताहीन सामग्री का प्रयोग करता है तथा दबंगई दिखाते हुए मनमानी करता है जिससे ग्रामीण आक्रोषित है अत: उसे हटाया जाए
नरियरा से मिरौनी एवं रनपोटा से मिरौनी को जोडऩे वाली मुख्य मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है जिसे लेकर वर्ष 2018 मे ज्ञापन सौंप धरना भी किया जा चुका है अत: एक माह के भीतर मरम्मत व 6 माह के भीतर नवीनीकरण किया जाए
कोरोना प्रकरण के कारण इस वर्ष राज्य के स्कूल कॉलेज सही ढंग से ना खुलने के कारण छात्राएं परीक्षा के लिए तैयार नही है परन्तु शासन द्वारा अचानक से ऑफ लाईन परीक्षा कि घोषणा कर दिया जो छात्र छात्राओं के साथ अन्याय है अत:पूर्व वर्षो कि भांति इस वर्ष भी आनलाईन परीक्षा लिया जाए।
जांजगीर चाम्पा जिले मे जिन -जिन किसानो का जमीन पर नहर व रोड़ बनाया गया है तथा मुआवजा नही किया गया है ऐसे किसानो को तत्काल मुआवजा राशि प्रदान किया जाए।
हसौद शराब दुकान को सड़क से जुड़ा हुआ है जिससे आए दिन दुर्घटना होती रहती है व स्कूल आने जाने वाले छात्र – छात्राएं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है अत: शराब दुकान को सड़क से हटाकर मैदानी क्षेत्र मे स्थांतरित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *