धूमधाम से भरेगा CM शिवराज और कैलाश का नामांकन, कई बड़े नेता होंगे शामिल

भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों का नामांकन धूमधाम से भरा जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति इरानी और अनुराग ठाकुर नेताओं का नामांकन भरवाने प्रदेश आएंगे. नई दिल्ली में हाल ही हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक में फैसला लिया गया कि पार्टी 150 सीटों पर जोर शोर से पर्चे दाखिल कराएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नामांकन में केंद्र के बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

उनके अलावा सांसद राकेश सिंह, रीति पाठक और गणेश सिंह के नामांकन में भी बड़े नेताओं की मौजूदगी रहेगी. नामांकन के बहाने दिग्गज नेताओं से बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 25 अक्टूबर को गडकरी और 26 अक्टूबर को राजनाथ सिंह का रोड शो और सभाएं होंगी. 25 अक्टूबर को गडकरी प्रहलाद पटेल के नामांकन में शामिल होंगे. राजनाथ सिंह इंदौर में रोड शो और सभा करेंगे. इस मामले में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 20 अक्टूबर को देर रात केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. बीजेपी के दिग्गज नेताओं के नामांकन के लिए जिन नेताओं की जरूरत जहां होगी, उन्हें बुलाया जाएगा.

चार सूचियां जारी कर चुकी बीजेपी
गौरतलब है कि बीजेपी अभी तक चार सूचियां जारी कर चुकी है. इन चारों सूचियों में 136 उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही हो चुकी है. वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी से टिकट दिया गया है. इससे पहले पहली और दूसरी लिस्ट में 39-39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. तीसरी लिस्ट में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई थी. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य के समर्थकों को भी मौका दिया है. पार्टी सिंधिया समर्थक इमरती देवी, तुलसीराम सिलावट, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद सिंह राजपूत, डॉ. प्रभुराम चौधरी और हरदीप सिंह डंग को टिकट दे चुकी है.

कौन किसके सामने ठोक रहा ताल
हाई प्रोफाइल सीटों पर मुकाबले की बात करें तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने टीवी एक्टर विक्रम मस्ताल कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में हैं. छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने बीजेपी के जिला अध्यक्ष बंटी साहू हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से विधानसभा चुनाव का टिकट मिला है. उनके सामने राजेंद्र भारती ताल ठोक रहे हैं. इंदौर क्रमांक-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस ने एक बार फिर वर्तमान विधायक संजय शुक्ला पर भरोसा जताया है.