भारत को वर्ल्ड कप: भारत vs बांग्लादेश: भारत को बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत, जीत का चौका लगाने का है मौका

नई दिल्ली
भारत को वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर यानी कि गुरुवार को होने वाले इस मुकाबले पर फैंस की नजर बनी हुई है। बांग्लादेश की टीम ने भारत को एशिया कप में हराया था। एशिया कप में भारत को सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराने में सफलता हासिल की थी। भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारत ने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता, वहीं दूसरे मैच में भारत ने अफगानिस्तान को एक तरफा अंदाज में हराया। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भी भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन जारी रहा। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ भी सात विकेट से जीत हासिल की। लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बढ़ गई है।

जीत का चौका लगाने का मौका: बांग्लादेश को हराकर भारत के पास जीत का चौका लगाने का मौका होगा। भारतीय टीम लगातार चार मैच जीतकर अपनी दावेदारी को और मजबूत करना चाहेगी। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम किसी तरह का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहेगी। भारतीय टीम अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ इस मुकाबले में उतरेगी। कप्तान रोहित शर्मा शायद ही प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव करें।

रोहित शर्मा, शुभमन गिल के अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों की कोशिश बांग्लादेश के खिलाफ भी अपने फार्म को जारी रखने की होगी। कप्तान रोहित शर्मा को सावधान रहने की जरूरत है। बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहेंगे। बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में काफी जोश और जुनून के साथ मैदान में उतरती है।

बांग्लादेश से रहना होगा सावधान: साल 2007 में भारत को बांग्लादेश ने हराकर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा बांग्लादेश की टीम आईसीसी के बड़े इवेंट्स में भारत को कड़ी चुनौती देने का काम कर चुकी है। बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप का आगाज अफगानिस्तान को हराकर किया था। लेकिन उसके बाद टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। ऐसे में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की भी कोशिश जीत हासिल करने पर होगी।