SECL के नये CMD ने लिया खदानों का जायजा

बिलासपुर। एसईसीएल के नये सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने पदभार ग्रहण करने के बाद जहा कार्यालय मे स्वागत सत्कार के अधिकारियो से भेट कर पूरे कामकाज की समीक्षा की और उसे कैसे बेहतर किया जा सकता है यह जाना।
अधिकारियो की बैठक लेने के तत्काल बाद सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा एसईसीएल की कोल माईस का निरीक्षण करने कार्यस्थल पर पहुचे और वहा का उन्होने जायजा लिया। मंगलवार की देर संध्या वे कुसमुंडा क्षेत्र पहुँचे जहाँ वरीष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ली और बुधवार की सुबह टीम के साथ कुसमुंडा फेस पहुँचे तथा बारीकियों का अवलोकन किया। कुसमुंडा से उत्पादन एवं डिस्पैच को लेकर महत्वपूर्ण बातचीत हुई । कुसमुंडा खदान में विभागीय संचालन का बड़ा योगदान है तथा इस आलोक में इस मेगा प्रोजेक्ट्स से काफी उम्मीदें हैं। इसके बाद सीएमडी गेवरा खदान पहुँच कर समीक्षा बैठक ली। गेवरा क्षेत्र द्वारा लगातार 1.5 लाख टन प्रतिदिन से अधिक का उत्पादन किया जा रहा है तथा इसे और बढ़ाया जाएगा।दीपका माईन एक लाख टन से अधिक का योगदान कर रही है। यहाँ समीक्षा बैठक उपरांत डिस्पैच सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। खदान में उतरे तथा गतिविधियों का जायजा लिया।
माईस निरीक्षण के दौरान सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने मेगा प्रोजेक्ट्स के श्रम संघ प्रतिनिधियों/यूनियन एसोसिएशन/अधिकारी संघ से मिले और उनके साथ सौहद्रता के साथ बातचीत की सभी जनो ने उनका आत्मीय अभिनंदन किया। इतना ही नही प्रेम सागर मिश्रा से स्थानीय जन प्रतिनिधि पार्षद आदिजनो ने भी सौजन्य भेंट की और उनका अभिनंदन किया।
मेगा प्रोजेक्ट्स में सुरक्षा हेतु तैनात त्रिपुरा रायफल्स के डीआईजी ने सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा से मुलाकात कर विभिन्न विषयो पर चर्चा की।सभी प्रोजेक्ट्स में टीम से बातचीत कर उनका उत्साहवर्धन किया। सभी से मिले और बारीकियों को समझा। इस दरम्यान कुछ भूविस्थापितो ने भी सीएमडी से मिलना चाह रहे थे और साथ लाये अपना प्रतिवेदन देना चाह रहे थे। उनसे भी सीएमडी प्रेम सागर ने आत्मीयता के साथ मिले और उनके प्रतिवेदन पर नियमानुसार कारवाई का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *