CM गहलोत ने ‘टिकट वितरण फॉर्मूले’ का किया खुलासा- राजस्थान कांग्रेस कैसे करेगी उम्मीदवारों का चयन?

जयपुर
राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और कांग्रेस अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर चुकी है। कांग्रेस राजस्थान राज्य चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों पर भी मंथन शुरू किया। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत टिकट बंटवारे में आजमाये जाने वाले फॉर्मूले का खुलासा किया। साथ बातचीत में मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि फीडबैक के आधार पर टिकट दिए जाएंगे। सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है। जनता को हमसे कोई शिकायत नहीं है और अगर किसी विधायक के खिलाफ शिकायत है तो हम उनके विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे। सर्वे रिपोर्ट को भी आधार बनाया जाएगा।

क्या कुछ बोले मुख्यमंत्री गहलोत?
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हम विधानसभा क्षेत्र में जाकर फीडबैक लेंगे और फीडबैक पर ही सबकुछ निर्भर करेगा। जीतने की क्षमता के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे। स्क्रीनिंग कमेटी केवल उसी को ही प्राथमिकता देगी। उन्होंने कहा कि काफी लंबे समय के बाद आरपीसीसी की स्क्रीनिंग कमेटी को जिलों में जाकर फीडबैक लेने का अधिकार दिया गया है। कल पार्टी प्रमुख ने कमेटी अध्यक्षों को दिल्ली आकर अपनी राय देने के लिए कहा।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन?
बता दें कि राजस्थान कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि फीडबैक के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी इसी के तहत आगे बढ़ेगी।