अब तक 2269 फलस्तीनियों की मौत, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला

इजरायल
इजरायल और हमास के बीच आठवें दिन भी जंग जारी है। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने युद्ध का एलान कर दिया है। इसी कड़ी में वह गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमले कर रहा है।

इजरायल के हमले में 2269 फलस्तीनियों की मौत
वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में इजरायल के हमले में दो हजार 269 फलस्तीनी मारे गए, जबकि नौ हजार 814 घायल हो गए। मरने वालों में गाजा के दो हजार 215 लोग, जबकि घायलों में आठ हजार 714 लोग शामिल हैं। शामिल हैं। इजरायल के हमले में वेस्ट बैंक में 54 लोग मारे गए, जबकि 1100 घायल हो गए। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

IDF ने बंधकों का पता लगाने के लिए इकट्ठा किए साक्ष्य
इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि IDF ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में छापा मारा। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए। ये साक्ष्य बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे।

IDF ने जारी किया वीडियो
इजरायल डिफेंस फोर्स के मुताबिक, IDF ने गाजा में हमास आतंकियों के ठिकानें और एंटी टैंक मिसाइल लॉन्चरों पर हमला करना जारी रखा है। उसने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें रॉकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर हमास की चौकियों को निशाना बनाया गया है।
 
हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर किया हमला
हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हमला किया था, जिसके बाद इजरायल ने जंग का एलान कर दिया। IDF ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए हैं।  गाजा में इजरायल के हमले में अब तक 1800 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि छह हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।