अतिथि शिक्षकों के 3 महीने का मानदेय जल्द दिलाने सहायक आयुक्त और कलेक्टर से की गई मांग

अतिथि शिक्षकों का मानदेय नहीं मिलने से हजारों परिवारों के सामने खाने का सकट
 मंडला

मोहगांव और मवई सहित कुछ विकासखंडों में आज भी अतिथि शिक्षकों के तीन-तीन महीने का मानदेय भुगतान नहीं कराया जा सका है।इसके पूर्व भी प्रशासन को आवेदन के माध्यम से अवगत कराये जाने पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।आज फिर से आवेदन सहायक आयुक्त और कलेक्टर मंडला कार्यालय में दिये गये हैं।

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के संस्थापक एवं जिला अध्यक्ष पी.डी. खैरवार ने बताया है, कि मंडला जिले में इस समय अतिथि शिक्षकों के साथ मानदेय को लेकर बहुत बड़ी धोखाधड़ी की जा रही है। एक और जहां सत्ता पक्षी सरकार तमाम नई-नई योजनाओं में मनचाहे पानी की तरह रुपए खर्च कर रहा है,तो दूसरी ओर लगन और ईमानदारी के साथ पूरे समय स्कूलों में देने वाले अतिथि शिक्षकों को समय पर मानदेय भी नहीं दिलवा पा रही है।जबकि सभी विभागों से बहुत ही कम मानदेय अतिथि शिक्षकों को मिलता है। बता दें कि मंडला जिले के मोहगांव और मवई विकासखंड सहित अन्य कुछ ब्लाकों में भी जुलाई से अक्टूबर तक का मानदेय अभी तक नहीं दिया गया है।

जिसके चलते हजारों अतिथि शिक्षक परिवार भुखमरी के कगार पर हैं।खैरवार ने आरोप लगाया है,कि इसके पहले भी मानदेय भुगतान कराये जाने आवेदन और समाचार के माध्यम से प्रशासन का ध्यान चाहा गया था। आज भी सहायक आयुक्त और कलेक्टर को आवेदन देकर और इस समाचार के माध्यम से मांग की गई है, कि अतिथि शिक्षकों का मानदेय अभिलंब भुगतान किया जाये।
पी डी खैरवार