नगर पालिका के पार्षदों ने कलेक्टर को दिया अविश्वास प्रस्ताव

कोंडागांव। नगर पालिका के सत्तारूढ़ दल भाजपा के पार्षदों के साथ ही विपक्षी पार्षदों ने कलेक्टर से मिलकर अविस्वास प्रस्ताव पत्र सौंपने का मामला सामने आया। सूत्रों की माने तो इस अविस्वास प्रस्ताव में सत्तापक्ष भाजपा के ही आधा दर्जन से ज्यादा पार्षद शामिल है, बताया जा रहा है कि, वे अपने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष से नाराज चल रहे थे। जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया है, हालांकि अब तक इन पार्षदों के नाम सामने नहीं आया है। नगर पालिका अधिनियम में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद अविश्वास प्रास्ताव लाया जा सकता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर को अविश्वास प्रास्ताव पत्र मिलने के बाद अविश्वास प्रास्ताव पत्र में शामिल पार्षदों के हस्ताक्षर मिलान के लिए नगर पालिका भेजा गया था। जहां से मिलान की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मूलत: कलेक्टर को भेज दिया गया है । हालाकि अविश्वास प्रास्ताव के संबंध में कोई भी पार्षद कुछ कहने से बच रहे हैं। कोंडागांव नगरपालिका में 22 पार्षद है जिसमें से 14 पार्षद भाजपा व 07 कांग्रेस के शामिल है।
कोंडागांव के मुख्य नगर पालिका अधिकारी सूरज सिंह ने कहा कि पार्षदों ने जो अविश्वास प्रस्ताव कलेक्टर को दिया था वह उन्हें मिल गया है। अभी हस्ताक्षर मिलान का काम चल रहा है, हस्ताक्षर मिलान की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है आगे की कार्रवाई कलेक्टर ही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *