नाके में तैनात पुलिस से मारपीट, 4 आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद। जिले के देवभोग क्षेत्र में धान तस्करी कोई नई बात नही है। मगर धान तस्करों के हौसले इतने बुलंद होंगे ये पहली बार तब देखने को मिला जब तस्करों ने दबंगई दिखाते हुए पुलिसकर्मियों के साथ ही मारपीट कर दी।
देवभोग पुलिस के मुताबिक मामला 26 जनवरी की दरमियानी रात 11 बजे का है। ओडिसा से धान के अवैध परिवहन रोकने के लिए भरवामुड़ा बैरियर पर पप्पू कंवर और मोतीलाल कोमर्रा दो जवान मौजूद थे। रात तकरीबन 11 बजे कुछ दबंग लोग वहां पहुंचे और धान परिवहन को लेकर मौजूद स्टॉफ के साथ गाली गलौच एवं मारपीट करने लगे। दबंगो ने बैरियर को भी तोड़ दिया। यहां तक कि दोनो जवानों को भी मौके से जान बचाकर भागना पड़ा। मारपीट में दोनों पुलिसकर्मियों को हल्की चोंटे आई है।
पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी देवभोग पुलिस और एसपी से की। पुलिस ने मामले में अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की और आज 4 लोगो को गिरफ्तार किया। चारो आरोपी भरवामुड़ा और बाडीगांव के निवासी है।
देवभोग थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियो में टीकम गोड, गूंधर नागेश, लिम्बुधर मांझी और प्रताप कोमर्रा शामिल है। इनमें टीकम गोंड मुख्य आरोपी है। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर धान पार कराने के लिए बैरियर पर मौजूद जवानों से मारपीट की। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ 294,323,506,186,353,427 34 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी को जेल भेजने की तैयारी में है।
गौरतलब है कि ओडिसा से प्रत्तिवर्ष बड़े पैमाने पर धान अवैध तरीके से देवभोग लाया जाता है और फिर उसे समर्थन मूल्य पर बेच दिया जाता है। प्रशासन की तमाम कौशिशो के बावजूद भी इसे रोका नही जा सका। इस कारोबार से जुड़े तस्करों के हौसले दिनोदिन बढ़ते जा रहे है। अब हालात ऐसे हो गए है कि तस्करों के दिमाग से पुलिस का खौफ भी खत्म हो गया। वैसे इन हालातों के लिए जिला प्रशासन के साथ साथ पुलिस प्रशासन खुद जिम्मेदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *