सुनील साहू बनें लिपिक संघ के जिलाध्यक्ष

छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ-079 धमतरी का पुनर्गठन
पदाधिकारी चुनने धमतरी में जिलेभर के लिपिक हुए एकत्र
धमतरी। शिक्षा विभाग के लिपिक सुनील साहू छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ-079 धमतरी के नये जिलाध्यक्ष मनोनीत हुए है। चारो विकास खण्ड के ब्लाक अध्यक्षों का भी मनोनयन हुआ है। पुनर्गठन की प्रक्रिया प्रांतीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुई है। संघ के मनोनयन के लिए जिलेभर के लिपिक धमतरी में एकत्र हुए थे।
लिपिक संघ का लिपिक परिचय सम्मेलन और पुनर्गठन नगरनिगम सामुदायिक भवन धमतरी में रविवार 24 नवंबर को आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष संजय सिंह थे। इस मौके पर प्रांतीय महामंत्री व्ही.पी.तिवारी, प्रांतीय सचिव आर.बी.साहू, रायपुर जिलाध्यक्ष राजेश सोनी, पूर्व महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सुश्री रत्ना सहारे विशेष रूप से उपस्थित रहें। परिचय सम्मेलन एवं संघ के गतिविधियों पर चर्चा उपरांत धमतरी जिला सघ एवं ब्लाक संगठन हेतु पुनर्गठन किया गया है। सर्वसम्मति से सुनील साहू को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। तीन साल तक निरंतर समर्पण भाव से संगठन की सेवा करने वाले राकेश राव घोरपडे को प्रांतीय सचिव बनाया गया है। सुश्री शीतल साहू को महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मनोनीत हुई। चारो ब्लाक संगठन अध्यक्ष के लिए के लिए भी मनोनय हुआ। नन्द किशोर यादव को धमतरी ब्लाक, राजेश साहू को कुरूद ब्लाक, आर.आर.वर्मा को नगरी ब्लाक अध्यक्ष की जवाबदारी यथावत सौंपी गई है। मगरलोड ब्लाक के लिए यशवंत ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया है। मनोनयन पश्चात सभी मनोनीत पदाधिकारियों को कार्यकारी प्रांताध्यक्ष संजय सिंह ने बधाई शुभकामनाएं दी। मंच संचालन पैसठ दास नगरी ने किया। इस अवसर पर संरक्षक रमेश देवांगन, उपाध्यक्ष ललित भाण्डे, योगेश्वर वर्मा, जिला सचिव राकेश रामटेके, कोषाध्यक्ष हीरा सिंह ध्रुव, नरेन्द्र साहू, बी.आर.सिन्हा, एस.आर.भेंसले, गुलाब साहू, श्री नामदेव, श्रीमती भट्टाचार्य, लेखन साहू, प्रदीप साहू, मुकेश साहू,दिलीप साहू, धनेश्वरी साहू, निशा साहू, संध्या मेश्राम, ममता बंजारे, सरोज गुरूपंचायन प्रीति साहू होमेन्द्र यादव, सीपी नेताम, बालगोविन्द गंगबेर, लोकेश बाघमार, संतोष पाण्डेय, महेन्द्र साहू, सर्वेश नेताम, टुकेश,जगमोहन सहित धमतरी, कुरूद, मगरलोड, नगरी के सभी विभाग के लिपिक उपस्थित थे।
विध्न असंतोषियों पर ध्यान न दे-प्रांताध्यक्ष
अपने उद्बोघन में संघ के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि संगठन का मूल ध्येय लिपिक हित और कल्याण के लिए सोचना और कार्य करने का है। संगठन के उद्देश्यो ंसे भटकाने वाले विघ्न असंतोषी विरोधियों पर ध्यान ना दे। संघ हर परिस्थिति में लिपिक हित के लिए संघर्षरत है। परिणाम शीघ्र ही सकारात्मक होगा। आने वाला वर्ष छत्तीसगढ़ के लिपिकों के लिए नई खुशी लेकर आयेगा। हाईकोर्ट द्वारा लिपिक हित में जारी आदेश के पालन के संबंध में संघ द्वारा पुन: ध्यानाकर्षण लगाया गया है, जिसका परिणाम जल्द आयेगा। श्री सिंह ने आयोजित कार्यक्रम के लिए धमतरी के लिपिकों को बधाई दिये। प्रांतीय संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने संघ के गतिविधियों के संबंध में बताते हुए धमतरी के लिपिकों सामर्थ, साहस की सराहना करते हुए उतरोत्तर विकास की कामना की।
मिलजुलकर करेंगे लिपिक हित के कार्य-सुनील
मनोनयन से नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुनील साहू ने कहा कि जिले के लिपिक साथियों ने मुझे जो दायित्व सौपा है उसे पूरी कर्मठता से निभाउंगा। सभी लिपिको ंका स्नेह, सहयोग, अपनापन संगठन को और मजबूत बनाएगी। सभी विभाग के लिपिकों की समस्या के समाधान के लिए निरंतर कार्य करने के साथ ही जिलेभर के लिपिकों को एकछत्र मे ंलाने हर संभव प्रयास किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *