देर रात की बारिश ने बदला मौसम का मिजाज…

रायपुर। राजधानी रायपुर में देर रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट की संभावना है। प्रदेश में राजधानी समेत कई जिलों में देर रात बारिश होने से मंगलवार से तापमान गिरने की संभावना है। जिसके बाद प्रदेश में ठंड बढ़ेगी।बता दें कि देर रात से हो रही बारिश से राजधानी में कई जगह जल भराव की स्थिति है।
इससे पहले रविवार को राजधानी रायपुर के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। रविवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में तापमान में विशेष बदलाव नहीं हुआ। आंशिक रूप से बादल छाए रहने के बाद भी तापमान अधिकतम होने से गर्मी में बढ़ोतरी रही।
हालांकि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि एक दो दिनों तक अभी प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। उसके ही बदलाव देखने को मिलेगा। रविवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान भी सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार प्रदेश में चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आसपास समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक विस्तारित है। जिसके चलते प्रदेश में बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *