सांसद बघेल के निवास में कांग्रेसियों ने नगाड़ा बजाकर दिया धरना

2500 में धान खरीदी करने केन्द्र से पहल की रखी माँंग
भिलाई। सांसद विजय बघेल के निवास पर कांँग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने ढोल और नगाड़े के साथ धरना-प्रदर्शन कर केन्द्रीय पूल में 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की माँंग रखी। सांसद बघेल ने इस धरना प्रदर्शन को कांँग्रेस पार्टी की नौटंकी करार दिया।
प्रदेश कांँग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांँग्रेस संगठन से जुड़े स्थानीय पदाधिकारियों ने दुर्ग के भाजपा सांसद विजय बघेल के सेक्टर-5 स्थित निवास में धरना दिया। धरने का नेतृृत्व जिला कँाग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण की अध्यक्ष श्रीमती तुलसी साहू एवं दुर्ग शहर अध्यक्ष आर.एन.वर्मा ने किया। इस दौरान सांसद बघेल से छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा के अनुरुप 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से केन्द्रीय पूल में धान खरीदी सुनिश्चित कराने केन्द्र सरकार से पहल करने की माँंग रखी गई। सांसद बघेल ने काँंग्रेस के नेताओं को निवास स्थित कार्यालय में बुलाकर चर्चा की। बाद में पत्रकारों से बातचीत में सांसद बघेल ने कहा कि, कांँग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 2500 रुपए प्रति क्विटंल की दर से धान खरीदी का वायदा प्रदेश के किसानों से किया था। अब इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है, तो केन्द्र सरकार को दोषी ठहराकर भाजपा सांसदों के निवास पर धरना देकर नौटंकी करना गलत है।
गौरतलब रहे कि, काँंग्रेस ने आज से 9 दिनों तक लगातार सांसद निवास में धरना देने की घोषणा की है। आज पहले दिन भिलाई नगर विधानसभा के काँंग्रेसियों ने धरना दिया। लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा के कांँग्रेसी बारी-बारी से सासंद निवास में प्रतिदिन धरना देंगे। इस दौरान सांसद के नाम ज्ञापन सौंपकर केन्द्र सरकार से 2500 रुपए में धान खरीदी का मुद्दा उठाने की मांँग किए जाने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *