बारिश के बाद जलमग्न हुईं राजधानी, दो लोग बहे

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में देर रात हुई भारी बारिश ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। यहां कई इलाकों में पानी घुटनों तक भर गया है। सड़कें पूरी तरह टापू बन चुकी हैं और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच खबर है क भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में दो लोग लापता हो गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि दोनों की तलाश की जा रही है।
मौसम विभाग का कहना है कि हैदराबाद के लोगों को फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले 24 घंटों में हैदराबाद समेत तेलंगाना के भी कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।
एक दिन में 10 से 12 सेमी हुई बारिश
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हैदराबाद में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। यहां सुबह 8:30 बजे से रात 11 बजे तक 10 से 12 सेमी बारिश दर्ज की गई। इस भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी घुटनों तक भर आया है और सड़कें जलमग्न हो चुकी हैं।
घरों में भरा पानी
बारिश के बाद हालात यह हो गए हैं कि यहां लोगों के घरों तक पानी भर गया है। लोग खुद को बचाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक ओल्ड सिटी स्थित एक रेस्टोरेंट के अंदर तक पानी घुस आया है। वहीं कई जगह लोगों के घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।
बारिश ने याद दिलाया पिछला साल
हैदराबाद में जोरदार बारिश ने लोगों को पिछले साल सितंबर-अक्तूबर की याद दिला दी है। लोगों को डर है कि इस बार भी हालात पिछले साल की तरह न हो जाएं। आरोप है कि प्रशासन ने पिछले साल से सबक न लेते हुए कोई विकास कार्य नहीं किया है।
इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है अगले 24 घंटों में तेलंगाना, हैदराबाद, पंजाब, मध्यप्रदेश, केरल, गुजरात, राजस्थान जैसे कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *