कवर्धा में उपद्रव फैलाने और तोड़फोड़ करने वाले 70 लोगों की पहचान, 59 की हुई गिरफ्तारी

वीडियो को देखकर पहचान करने की कार्रवाई जारी
कवर्धा।
कवर्धा में हिन्दू विश्व परिषद द्वारा मंगलवार को आयोजित कवर्धा बंद और धरना प्रदर्शन के बाद हुए हिंसात्मक हमले में शामिल 59 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। वीडियो फुटेज देखकर इस घटना में शामिल लगभग 70 लोगों की पहचान कर ली गई है। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि पुलिस टीम वीडियो फुटेज देखकर इस घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर रही है।
बतादे की कवर्धा शहर में शांति व्यवस्था कायम करने कलेक्टर ने शहर में धारा 144 लागू किया है।
इसके बाद भी हिन्दू विश्व परिषद के तले मंगलवार को कवर्धा बंद और धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में शामिल होने के लिए जिले के अलावा बाहरी जिले राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली, धमतरी, रायपुर से लोगों की भीड़ पहुचीं थी। इनके द्वारा उग्र प्रदर्शन व उपद्रव,तोड़फोड़ से शहर में शांति, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ी है। कवर्धा बंद के दौरान कवर्धा के चिन्हाकित वार्डों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की।
कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा द्वारा कवर्धा बंद प्रदर्शन के बाद उग्र होती भीड़ को काबू करने के लिए कवर्धा शहर में तत्काल आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दी गई है। शहर में लागू धारा 144 को तोड़ने वाले, शहर में उपद्रव और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले सभी दोषी व्यक्तियों की पहचान की जा रही है। इस घटना में शामिल सभी व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। शहर के सभी उन वार्डों की वीडियोग्राफी और फ़ोटोग्राफी कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *