दो दिनों की छुट्टी के बाद अचानक कार्यालयों का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्रर

भिलाई निगम आयुक्त की कार्रवाई से मचा हड़कंप
समय पर ऑफिस नही आने वालों को थमाया नोटिस
भिलाई।
भिलाई नगर निगम के लापरवाह और समय पर डयूटी नही आने वाले और डयूटी आकर गायब होने में इन दिनो हड़कम्प मचा हुआ है। भिलाई निगम में आने के बाद आयुक्त प्रकाश सर्वे को यह जानकारी मिल गई थी भिलाई निगम के अधिकांशतर अधिकारी व कर्मचारी बेहद लापरवाह है और समय पर डयूटी नही आते हैं और कई तो ऐसे है कि हाजिरी लगाकर गायब हो जाते है तो निगम आयुक्त ने भी ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने की ठान ली है इसलिए वे निगम के विभागों का अचानक निरीक्षण करने पहुंच जा रहे है और रजिस्टर भी चेक कर रहे है तो निगम के लापरवाह अधिकारियों और समय पर डयूटी नही आने वाले तथा डयूटी से गायब रहने वाले लोगों पर लगातार कार्यवाही करवाही करना शुरू कर दिये हैं। वालों पर निगम आयुक्त नगर निगम भिलाई के आयुक्त प्रकाश सर्वे की इस तीखी कार्यशैली से वहां के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आयुक्त हर दिन औचक निरीक्षण कर निगम की कार्यशैली को ठीक करने में लगे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने निगम के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें दो कर्मचारी कार्यालय से अनुपस्थित मिले। इस पर निगम आयुक्त ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए दोबारा ऐसा पाये जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
ज्ञातव्य हो दो अक्टूबर को गंधी जयंती और रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को कौन-कौन अधिकारी और कर्मचारी समय पर अपने कार्यालय आया या नहीं यह देखने के लिए निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने सुबह 10:45 बजे निगम मुख्य कार्यालय के विभागों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने स्टेनो कक्ष का निरीक्षण किया। इसके बाद वह उपायुक्त कक्ष, सम्पत्तिकर, राजस्व विभाग, जन्म-मृत्यु के काउंटर शाखा, स्वास्थ्य विभाग, लोक सेवा गारंटी, सचिवालय, जनसूचना विभाग, अधीक्षण अभियंता कक्ष, जनसंपर्क एवं स्टेशनरी विभाग, लेखा विभाग, स्थापना विभाग, डाटा सेंटर, ऑडिट कक्ष, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं जनगणना शाखा पहुंचे यहां उन्होंने वहां की उपस्थिति पंजी चेक किया।
निरीक्षण के दौरान सचिवालय कक्ष में पदस्थ जीवन वर्मा एवं सहायक जन सूचना अधिकारी अरुण सिंह अनुपस्थित पाये गए। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए निगम आयुक्त ने दोनों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। आयुक्त ने कहा कि वह फिर से कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं। दोबारा बिना कारण के अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी/कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *