विधायक देवेन्द्र यादव ने की क्षमा याचना, कहा- द्वेष से बढता है क्लेश

किसी से नही रखना चाहिए बैर, मैत्रीभाव जीवन को देता है नई दिशा
भिलाई।
जैन मिलन जैन ट्रस्ट ने जैन भवन सेक्टर 6 में विश्व मैत्री दिवस का भव्य सामाजिक आयोजन सामूहिक क्षमा याचना के साथ किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महावीर भगवान के छाया चित्र पर मंगल दीप प्रज्वलन किया गया।
इस अवसर पर संपूर्ण त्रिवेणी जैन तीर्थ मंदिर का विधायक देवेंद्र यादव ने पारसनाथ भगवान की मंगल प्रतिमा का दर्शन करते हुए सभी के सुख शांति और समृद्धि की कामना करते हुए जिनेंद्र भगवान से क्षमा याचना की। विश्व मैत्री दिवस के इस आयोजन पर जैन मिलन द्वारा इस वर्ष 10 उपवास कर्ताओं का सम्मान मुख्य अतिथि देवेंद्र यादव तथा जैन मिलन जैन ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने सभी उपवास कर्ताओं का तिलक लगाकर श्रीफल देते हुए सम्मान किया। महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती चेलना जैन, जैन मिलन जैन ट्रस्ट जैन महिला क्लब के सदस्यों का भी सम्मान विधायक ने किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवेंद्र यादव ने कहा कि यह आयोजन निश्चित ही हमें एक नई दिशा प्रदान कर रहा है। क्योंकि क्षमा मांगना भी एक बड़ा गुण है। हर व्यक्ति मैत्री यानी मित्रता की भावना होनी चाहिए। इससे जीवन सार्थक बनाता है। दूसरो से बैर द्ववेष की भावना से केवल कलेश बढ़ता है। मेरे कार्य से किसी को कोई शिकायत मिली हो तो मैं मन वचन से आज पाश्र्वनाथ भगवान के समक्ष आप सभी से क्षमा याचना मांगता हूं। उन्होंने आगे कहा कि जैन समाज ने तो मुझसे किसी प्रकार की कोई मांग नहीं की है। लेकिन फिर भी मैं जन भावनाओं का ध्यान रखते हुए अपने विधायक निधि से 5 लाख देने की घोषणा करता हूं। और साथ ही जैन भवन के सामने पेपर ब्लॉक लगाने का काम भी यथाशीघ्र करने का संपूर्ण आश्वासन देता हूं।
मैं आप सभी के बीच का ही आम नागरिक हूं और बहुत अच्छा लगा जैन भवन में आकर आज यहां के लोगों ने आज एक दूसरे से क्षमा मांगी उसको देख कर एक नया अनुभव मुझे प्राप्त हुआ। मैं आप सभी से क्षमा याचना करते हुए आपके पर्यूषण पर्व और 10 लक्षण पर्व की शुभकामना देता हूं। इस दौरान अनेक लोगों से मिलकर विधायक देवेन्द्र यादव ने क्षमा याचना की।
इस अवसर पर जैन मिलन के आयोजित कार्यक्रम में सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का स्मृति चिन्ह देते हुए विधायक ने सम्मानित किया। आभार प्रदर्शन ज्ञानचंद जैन और मंच संचालन संजय चतुर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *