खेल मंत्री ने किया साइकिल पोलो खिलाडिय़ों का सम्मान

भिलाई। छत्तीसगढ़ साइकिल पोलों खिलाडिय़ों का आज प्रदेश के खेल मंत्री उमेश पटेल से सम्मान किया। खेल मंत्री ने अपने निवास पर मुलाकात के लिए आए खिलाडिय़ों का न केवल हौसला बढ़ाया बल्कि उनके अनुभव भी साझा किए। इस मौके साइकिल पोलो फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव व छत्तीसगढ़ साइकिल पोलो के महासचिव वी.आर.चन्नावर, रायगढ़ जिला साइकिल पोलो संघ के उपाध्यक्ष युवराज चौधरी, सचिव देव अवतार चौधरी, राजनारायण प्रधान व सोमनाथ श्रीवास साथ थे।
बता दें कि, साइकिल पोलो में छत्तीसगढ़ के सब जूनियरए जूनियर व सीनियर वर्ग के खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन रहा है। इनके प्रदर्शन के कारण हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा खेल अलंकरण समारोह में साइकिल पोलो खिलाडिय़ों को मुख्यमंत्री ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। सब जूनियर, जूनियर व सीनियर वर्गों में साइकिल पोलो के 37 खिलाडिय़ों को 15 लाख 17 हजार रुपए की राशि बतौर पुरस्कार के रूप में मिली।
सब जूनियर बालिका को स्वर्ण पदक के लिए दस हजार रुपए व सब जूनियर बालक को कांस्य पदक के लिए 4 हजार रुपए प्रत्येक खिलाड़ी मिला। जूनियर बालक व बालिका वर्ग में प्रत्येक खिलाड़ी को 15 हजार रुपए मिले। सीनियर महिला को स्वर्ण पदक के लिए 25 हजार प्रत्येक खिलाड़ी को मिले। सीनियर महिला वर्ग में योगिता साहू को शहीद पंकज विक्रम पुरस्कार के रूप में 25 हजार रुपए दिए गए। जूनियर बालिका वर्ग में लक्ष्मी निर्मलकर को 1.50 लाख रुपए दिए गए। सीनियर महिला वर्ग में मुख्यमंत्री पुरस्कार के रूप में प्रत्येक खिलाड़ी को 50 हजार रुपए दिए गए। जूनियर बालिका वर्ग में मुख्यमंत्री ट्रॉफी के रूप में 30 हजार रुपए प्रत्येक खिलाड़ी को दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *